Top
हमीरपुर

एसपी हमीरपुर की बड़ी कार्यवाही, एक पुलिस हेड कांस्टेबल गिरफ़्तार, सस्पेंड

19 July 2020 12:32 AM GMT
एसपी हमीरपुर की बड़ी कार्यवाही, एक पुलिस हेड कांस्टेबल गिरफ़्तार,  सस्पेंड
x

हिमाचल के हमीरपुर जिले में एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने बड़ी कार्यवाही करते हुए गलोड़ क्षेत्र की गोईस पंचायत में राकेश कुमार (53) की हत्या के मामले में एक हेड कांस्टेबल और दो महिलाओं समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ऑनरेरी हेड कांस्टेबल को भी निलंबित किया गया है। पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन ठाकुर ने इसकी पुष्टि की है।
बताया जा रहा है कि गलोड़ पुलिस चौकी के हेड कांस्टेबल कमलदीप को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाला गया है जबकि ऑनरेरी हेड कांस्टेबल प्यार चंद को निलंबित किया गया है। पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि जब गलोड़ चौकी को मारपीट की सूचना मिली तो इन दोनों ने भी राकेश के साथ हाथापाई की। इसके बाद दोनों मौके से लौट आए।

उल्लेखनीय है कि बीते शुक्रवार को गांव डडोह निवासी राकेश कुमार का शव दसवीं गांव में एक पेड़ के नीचे से बरामद हुआ था। वीरवार आधी रात को राकेश कुमार को दसवीं गांव में कुछ लोगों ने एक घर में घुसने के आरोप में पकड़ा था और रस्सी से बांधने के बाद पुलिस चौकी गलोड़ को सूचित किया था। शुक्रवार सुबह राकेश मृत अवस्था में मिले, जिसके बाद ग्रामीणों ने शव सड़क पर रखकर चक्का जाम कर दिया और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया, जिसके बाद ग्रामीण शांत हुए थे। शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। मृतक की एक बेटी और बुजुर्ग मां हैं। पत्नी की कुछ वर्ष पहले मौत हो चुकी है।

Next Story