Top
चंबा

1 जून से रोजाना सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे के बीच सड़कों पर चलेंगी बसें

29 May 2020 4:30 AM GMT
1 जून से रोजाना सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे के बीच सड़कों पर चलेंगी बसें
x

सरकार के फैसले के बाद जिला प्रशासन के निर्देशों के मुताबिक चम्बा में आज एक विशेष बैठक का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ओंकार सिंह ने की। बैठक में जिले भर के ट्रांसपोर्टर मौजूद रहे। बैठक के दौरान क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी चम्बा ओंकार सिंह ने ट्रांसपोर्टरों को आवश्यक दिशा- निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार के आदेशों के मुताबिक 1 जून से प्रदेश भर में परिवहन सेवाएं बहाल की जा रही हैं। जिला चम्बा में भी 1 जून से रोजाना सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे के बीच सड़कों पर बसें चलेंगी।

उन्होंने कहा कि बसों में चालक और परिचालक द्वारा फेस मास्क पहनना आवश्यक होगा। परिवहन विभाग द्वारा चालकों व परिचालकों को मास्क मुहैयाकरवाए जाएंगे। परिचालक यात्रियों से दूर रहें और सोशल डिस्टेंसिंग की अनुपालना सुनिश्चित करें। बसों को नियमित रूप से सैनिटाईज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि चालकों व परिचालकों को अपने भोजन का भी विशेष ध्यान रखना होगा। बस में अधिकतम 60 प्रतिशत सवारियां बिठाने का प्रावधान किया गया है। चालक व परिचालक को हरेक नियम की अनुपालना करनी होगी। नियमों की अवहेलना करने वालों पर कोविड-19 नियमों के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। ओंकार सिंह ने कहा कि 31 जुलाई तक वाहनों के विभिन्न दस्तावेज मान्य होंगे। सरकार द्वारा दी गई छूट के मुताबिक 31 जुलाई तक किसी भी ट्रांसपोर्टर को टैक्स, परमिट, वाहन पासिंग आदि करवाने की आवश्यकता नहीं है। वाहन चलाने से पूर्व उनका आवश्यक रख रखाव अवश्य सुनिश्चित करें। इस दौरान ट्रांसपोर्टरों ने विभिन्न सुझाव भी दिए और अपनी समस्याएं भी रखी।

इस मौके पर क्षेत्रीय प्रबंधक परिवहन निगम सुभाष कुमार, अड्डा प्रभारी चम्बा अशोक, निजी बस ऑपरेटर यूनियन के अध्यक्ष नरेश महाजन, प्रधान रवि महाजन सहित कई अन्य मुख्य बस ऑपरेटर मौजूद रहे।

Next Story

हमीरपुर