Top
नाहन

70 वर्षीय हरि सिंह 15 किलोमीटर पैदल चलकर पहुंचे दान देने

20 April 2020 5:04 AM GMT
70 वर्षीय हरि सिंह 15 किलोमीटर पैदल चलकर पहुंचे दान देने
x

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. राजीव बिन्दल ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण देश में चल रहे संकट का मुकाबला हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश ने डट कर किया है। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी के आहवान पर जहां लोग कफर्यू और लाॅकडाउन का पालन कर रहे हैं वही देश के लाखों जरूरमंद और निर्धन लोगों की सहायता के लिए आर्थिक सहयोग लेकर भी आगे आ रहे हैं।

डा. बिन्दल ने कहा कि एक साधारण व्यक्ति पैदल चलकर आता है, और मुख्यमंत्री राहत कोष में दो हजार रुपये अपनी पैंशन से सहयोग देता है। मक्की भुनने वाला व्यक्ति भी 5100 रुपये का सहयोग करता है। बाल्मिकी सभा, रविदास सभा ब्राहमण सभा, वैश्य सभा, हिन्दू आश्रम टत्र्स्ट जैसी संस्थाएं आगे बढ़कर सहयोग कर रही है, यह विचित्र किन्तु संतोषप्रद स्थित है, अर्थात मोदी जी के नेतृत्व में देश जागृत हुआ है।

डा. बिन्दल ने बताया कि पंजाहल पंचायत के सिहूं पुडला निवासी हरिसिंह 15 किलोमीटर पैदल चलकर उनके आवास नाहन पहुंचे और एचपी कोविड-19 फंड में अपनी पैंशन से 2000 रुपये का अंशदान किया। उन्होंने कहा कि देश और समाज के लिए कुछ करने का यह जज्बा ही हम भारतीयों को कोरोना जैसे संकट से लड़ने के लिए प्रेरित करता है और हमें दुनिया में अलग स्थान दिलाता है।

डा. राजीव बिन्दल ने बताया कि हिन्दू आश्रम ट्रस्ट की ओर से अध्यक्ष प्रकाश जैन और महा सचिव शगुन गुप्ता, श्री वैश्य सभा की ओर से अध्यक्ष विनय गुप्ता और महासचिव देवेन्द्र अग्रवाल द्वारा आज एचपी-कोविड-19 फंड में एक लाख रुपये की धनराशि भेंट की गई है।

डा. बिन्दल ने कहा कि भाजपा के प्रयासों से प्रदेश में अभी तक पीएम केयरस में 1,26,53,542 रुपये और एचपी कोविड- 19 में 3,99,99,255 रुपये की धनराशि जमा हो चुकी है और आर्थिक सहयोग का सिलसिला लगातर चल रहा है।

Next Story