Top
चंबा

करीयां और भड़ियांकोठी को जोड़ने वाले पुल के धंसने से टला बड़ा हादसा,गुजर रहा था भारी टिप्पर

ManMahesh
23 Feb 2021 11:44 AM GMT
करीयां और भड़ियांकोठी को जोड़ने वाले पुल के धंसने से टला बड़ा हादसा,गुजर रहा था भारी टिप्पर
x

डलहौज़ी हलचल (चंबा) : चंबा जिले में रावी नदी पर बना एक पुल लोड टिप्पर का भार सहन नहीं कर सका। टिप्पर के भार से रावी नदी पर बने पुल का एक हिस्सा धंस गया। पुल के धंसने से टिप्पर फंस गया। गनीमत यह रही कि हादसे के दौरान टिप्पर पलटा नहीं अन्यथा जानी नुकसान भी हो सकता था। यह पुल जिला मुख्यालय से करीब चार किलोमीटर दूर है। यह पुल चंबा की निकटवर्ती पंचायत करियां को भड़ियां से जोड़ता है।

जानकारी के अनुसार मंगलवार को दोपहर के समय एक टिप्पर करियां से भड़ियां की तरफ जा रहा था। इस दौरान जब टिपर पुल को पार करने लगा तो अचानक पुल का एक हिस्सा धंस गया, जिससे टिपर बीच में फंस गया। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी। इसके बाद एसडीएम चंबा शिवम प्रताम सिंह मौके पर पहुंच गए। इसके बाद दो जेसीबी मशीनों की मदद से पुल पर फंसे टिप्पर को बाहर निकाला गया। पुल के धंसने से करियां-भड़ियां के बीच वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है।

उधर, हादसे के बाद जिला प्रशासन ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को भी मौके पर बुलाया। वहीँ मौक पर पहुंचे एस.डी.एम. शिवम प्रताप सिंह ने कहा कि क्षतिगस्त हुए पुल की जल्द से जल्द मुरम्मत करने के एन.एच.पी.सी. प्रबंधन को आदेश जारी किए जाएंगे। एसडीएम चंबा शिवम प्रताप के अनुसार करियां-भड़ियां मार्ग पर रावी नदी पर बने पुल में लोड टिप्पर गुजर रहा था। इस दौरान पुल को क्षति पहुंची है। जैसे ही घटना की सूचना मिली तो तुरंत मौके पर पहुंचे। उक्त पुल पर भारी वाहनों को ले जाना खतरे से खाली नहीं है, लेकिन, इसके बावजूद टिप्पर को वहां से गुजारा जा रहा था। ऐसे में पुल को हुए नुकसान की भरपाई संबंधित ठेकेदार से ही की जाएगी। इसके साथ ही इस संबंध में नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


Next Story