Top
चंबा

भरमौर उपमंडल में जल जीवन मिशन के तहत 9884 नल लगाने का लक्ष्य निर्धारित

ManMahesh
28 Sep 2020 3:39 PM GMT
भरमौर उपमंडल में जल जीवन मिशन के तहत 9884 नल लगाने का लक्ष्य निर्धारित
x
रजनीश ओंकार अधिशासी अभियंता जल शक्ति विभाग भरमौर मंडल मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जल जीवन मिशन भरमौर के लाभार्थियों के साथ भी हुए रूबरू.

डलहौज़ी हलचल (भरमौर) : जनजातीय क्षेत्र भरमौर उपमंडल इस वर्ष के अंत तक जल जीवन मिशन के तहत निर्धारित लक्ष्य को हासिल कर लिया जाएगा । यह जानकारी अधिशासी अभियंता जल शक्ति विभाग भरमौर मंडल रजनीश ओंकार ने शिमला से आयोजित माननीय मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हिमाचल के विभिन्न जिलों के तथा भरमौर के जल जीवन मिशन के लाभार्थियों के साथ रूबरू होने के उपरांत दी ।

अधिशासी अभियंता रजनीश ओंकार ने बताया कि भरमौर उपमंडल में 15 दिसंबर तक 9884 हाउस होल्ड कनेक्शन, नल लगाने के लिए लक्ष्य निर्धारित किया गया है । उन्होंने बताया कि अभी तक 8237 नल इस मिशन के तहत लगाए जा चुके हैं, इस क्षेत्र में 15 दिसंबर 2020 तक 132 मिट्रिक टन जी आई पाइप लगाई जा रही हैं । जिससे , इस मिशन को पूरा किया जा रहा है ।

उन्होंने बताया कि भरमौर पांगी विधानसभा क्षेत्र के गैर जनजातीय क्षेत्र मैहला ब्लॉक में 30 जून 2021 तक इस मिशन को अंजाम दिया जा रहा है, गैर जनजातीय क्षेत्र में 10110 हाउसहोल्ड कनेक्शन लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है और अब तक 6 हजार के करीब नलों के माध्यम से शुद्ध पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित बनाई गई है।

इसी तरह पांगी उपमंडल में 15 दिसंबर 2020 तक 6107 नलों के माध्यम से शुद्ध पेयजल मुहैया करवाया जाएगा जिसमें अब तक 3071 घरों में नल लगाए जा चुके हैं। और लोगों को शुद्ध जल मुहैया करवाया जा रहा है । इस क्षेत्र में 152 किलोमीटर एच डी पी पाइप के माध्यम से मिशन को अंजाम दिया जा रहा है ।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भरमौर से जुड़े जल जीवन मिशन के लाभार्थी बलवान कपूर ने मुख्यमंत्री का इस योजना के तहत लाभान्वित करने के लिए तथा भरमौर में जल शक्ति विभाग का मंडल खोलने के लिए आभार व्यक्त किया । समय का अभाव होने की वजह से भरमौर के मौजूद अन्य लाभार्थियों के साथ वार्तालाप नहीं हो पाई ।

वीडियो कॉन्फ्रेसिंग हॉल में महेंद्र पाल, बेलीराम, विनोद कुमार, रोहित कुमार, संतोष बरियाल वह अन्य लाभार्थी भी मौजूद रहे ।

Next Story