Top
चंबा

स्कूल से घर लौट रही 9वीं की छात्रा की ढांक से गिरकर मौत,रोहडू में झुला बना मौत का कारण

ManMahesh
17 Oct 2020 2:16 AM GMT
स्कूल से घर लौट रही 9वीं की छात्रा की ढांक से गिरकर मौत,रोहडू में झुला बना मौत का कारण
x
प्रदेश के भरमौर और रोहडू में हुए हादसों में दो किशोरियों की मौत हो गई है । पहला मामला भरमौर का है जहाँ पर स्कूल से घर लौट रही एक नवमी की छात्रा की ढांक में गिर जाने से मौत हो गई तो दूसरा मामला शिमला के रोहडू का है जहाँ झुला झूल रही एक किशोरी की दम घुटने से मौत हुई है ।

डलहौज़ी हलचल (भरमौर/रोहडू ) :-प्रदेश के भरमौर और रोहडू में हुए हादसों में दो किशोरियों की मौत हो गई है । पहला मामला भरमौर का है जहाँ पर स्कूल से घर लौट रही एक नवमी की छात्रा की ढांक में गिर जाने से मौत हो गई तो दूसरा मामला शिमला के रोहडू का है जहाँ झुला झूल रही एक किशोरी की दम घुटने से मौत हुई है ।

उपमंडल भरमौर की औरा पंचायत में ढांक से गिरकर एक किशोरी की मौत हो गई। मृतक की पहचान 14 वर्षीय शिल्पा पुत्री घमिया राम निवासी पंचायत सुनकर के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि शिल्पा स्कूल में छुट्टी होने के बाद घर वापस आ रही थी। घर के पास पहुंचने पर रास्ते में उसका पांव फिसला और गहरी ढांक में गिर गई। इसके बाद स्कूल से वापस आ रही शिल्पा की सहेलियों ने घटना की जानकारी उसके स्वजनों व गांववासियों को दी। स्वजन व गांववासी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और शिल्पा को ढांक से ऊपर पहुंचाया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

पंचायत प्रधान देवेंद्र कुमार ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। प्रधान ने बताया कि बच्चों ने सूचना दी थी कि स्कूल से घर वापस आते समय रास्ते में शिल्पा का पांव फिसल गया और वह गहरी ढांक में गिर गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके के लिए रवाना हो गई है।

वहीँ रोहडू उपमंडल के अतर्गत चिड़गांव थाना क्षेत्र के कुलगांव में 11 वर्षीय बालिका की फंदा लगने से मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक 11 साल की आंचल झूला झूल रही थी। इस दौरान अचानक झूले में चुन्नी की रस्सी उसके गले में फंस गई और दम घुटने से उसकी मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक अपने घर के पास लगे झूले में बालिका आंचल अकेली झूल रही थी। इसी बीच गले में रस्सी फंस जाने से उसका दम घुटा और वह बेहोश हो गई। परिजनों को जब पता चला, तो वह अचेत थी। घर के पास लगे झूले में आंचल अकेली झूल रही थी।

इसी बीच गले में रस्सी फंस जाने से उसका दम घुटा और वह बेहोश हो गई। परिजनों को जब पता चला, तो वह अचेत थी। परिजनों ने उसे संभाला और बेहोशी की हालत में अस्पताल ले गए, जहां डाक्टरों ने उसे मृत करार दिया। डीएसपी रोहडू सुनील नेगी ने बताया कि पुलिस ने धारा-174 सीआरपीसी के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


Next Story