Top
चंबा

कोरोना के चलते डलहौज़ी की महिला की मौत, व्यापार मंडल ने दुःख जताते बाजार बंद रखने का लिया निर्णय

ManMahesh
8 April 2021 7:48 AM GMT
कोरोना के चलते डलहौज़ी की महिला की मौत, व्यापार मंडल ने दुःख जताते बाजार बंद रखने का लिया निर्णय
x
एसडीएम् डलहौज़ी जगन ठाकुर ने कहा कि व्यपारियों के द्वारा लिया गया निर्णय सराहनीय है और डलहौज़ी के व्यपारियों के द्वारा कोरोना नियमों का सख्ती से पालन किया जा रहा है

डलहौज़ी हलचल (डलहौज़ी) : डलहौज़ी में कोरोना वायरस के चलते महिला की मौत पर व्यापार मंडल डलहौज़ी ने गहरा शोक व्यक्त किया है । व्यापार मंडल डलहौज़ी के प्रधान राकेश चौभियाल ने बताया कि कोरोना के चलते हुई महिला अध्यापक की मौत का समस्त डलहौज़ी के व्यापारियों ने दुःख जताया है और शोक स्वरूप और एहतियात के तौर पर अपनी दुकानों को स्वेच्छा से दो दिन 8 और 9 अप्रैल को व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद करने का निर्णय लिया है। इस हेतु उन्होंने समस्त लोगों से सहयोग की अपील की है । उधर प्रशासन ने भी हरकत में आते हुए अग्निशमन विभाग के सहयोग से शहर में सोडियम हाइपोक्लोराइट का पूरी तरह से छिड़़काव करके बाजारों इत्यादि को सेनेटाइज करने का कार्य शुरू कर दिया है । इस दो दिनों में जरुरी वस्तुओं की दुकाने सुबह 9:00 बजे से सुबह 12:00 बजे तक खुली रहेंगी ।


वहीँ एसडीएम् डलहौज़ी जगन ठाकुर ने कहा कि व्यपारियों के द्वारा लिया गया निर्णय सराहनीय है और डलहौज़ी के व्यपारियों के द्वारा कोरोना नियमों का सख्ती से पालन किया जा रहा है। प्रसाशन भी कोरोना नियमों की अनुपालना पर नजर बनाये हुए है और व्यपारियों की रेंडम सैंपलिंग भी करवाई जाएगी ।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक़ चम्बा जिला के डलहौजी में एक कोरोना संक्रमित महिला की मौत होने का मामला सामने आया है। इस बारे में सी.एम.ओ. चम्बा डा. राजेश गुलेरी ने जानकारी देते हुए बताया उक्त महिला डल्हौजी की रहने वाली थी। 43 वर्षीय यह महिला अपने पति जो कि कोरोना संक्रमित था के संपर्क में आने की वजह से कोरोना जांच में पॉजिटिव पाई गई थी। बुधवार की रात करीब साढ़े 10 बजे उक्त महिला के पति ने डल्हौजी के एस.एम.ओ. को दूरभाष के माध्यम से सूचित किया कि उसकी पत्नी को सांस लेने में परेशानी पेश आ रही है। सूचना मिलने पर उक्त महिला को मैडीकल टीम ने सी.एच.डल्हौजी शिफ्ट किया। उक्त महिला के आक्सीजन की कमी पाई गई जिसके चलते उसे आक्सीजन सुविधा मुहैया करवाई गई। उक्त महिला का एक बार फिर से रैपिड टैस्ट लिया गया तो उसमें भी वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई। रात को रोगी की हालत को अधिक नाजुक पाते हुए उसे मैडीकल कालेज चम्बा रैफर किया गया। 108 एंबुलैंस के माध्यम से उसे चम्बा लाया जा रहा था तो रात करीब 2 बजे महिला ने दम तोड़ दिया।


सी.एम.ओ.चम्बा ने बताया कि इस मृत्यु होने के साथ ही जिला चम्बा में अब कोरोना संक्रमित मरने वाले लोगों का आंकड़ा बढ़ कर 54 हो गया है।


Next Story

हमीरपुर