Top
चंबा

भरमौर में बादल फटने से घरों में घुसा मलबा, फसलों को पहुंचा नुकसान

ManMahesh
11 Jun 2021 1:03 AM GMT
भरमौर में बादल फटने से घरों में घुसा मलबा, फसलों को पहुंचा नुकसान
x

डलहौज़ी हलचल (चंबा) : चम्बा जिले की उपतहसील धरवाला के दायरे में आने वाली लेच पंचायत के सिंधुआ गांव में बादल फटने से कई घरों में पानी व मलबा घुस गया। वीरवार देर शाम साढ़े 6 बजे के करीब भारी बारिश के बाद गांव के साथ लगते नाले में जलस्तर बढ़ गया, जिसके कारण पानी व मलबा सिंधुआ गांव में लोगों के घरों में जा पहुंचा। पानी के तेज बहाव को देखते हुए अपने घरों को छोड़कर लोगों ने सुरक्षित जगह पर पहुंचकर जान बचाई। बादल फटने से गुरदेव सिंह पुत्र निहाल सिंह के घर को भारी नुक्सान पहुंचा है।इसके अलावा साथ लगती पशुशाला भी इसकी चपेट में आ गई। गांव के लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद पशुशाला में बंधे मवेशियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

राजस्व विभाग ने टीम ने मौके पर पहुंचकर प्रभावित परिवार को 10 हजार की फौरी राहत राशि जारी कर दी है। वहीं पियुंरा पंचायत के पूर्व प्रधान देशराज शर्मा ने भी प्रभावित परिवार को अपनी ओर से दस हजार रुपये की राहत राशि प्रदान की है। इसके अलावा बादल फटने की घटना से कितना नुकसान हुआ है, इसकी रिपोर्ट बनाई जा रही है।

नायब तहसीलदार धरवाला हंसराज रावत का कहना है कि मौके पर पटवारी को भेज कर बादल फटने से हुए नुकसान का जायजा लिया गया है। लेच पंचायत में गुरदेव के घर को अधिक नुकसान हुई है। जिससे दस हजार रुपये फौरी राहत प्रदान की गई है। इसके अलावा बादल फटने से फसलों सहित अन्य तरह के नुकसान की रिपोर्ट बनाई जा रही है।

जिले में एक सप्ताह में बादल फटने के यह दूसरी घटना सामने आई है। इससे पहले 6 जून को जांघी में बादल फटने से लोगों के घरों पहुंचने से भारी नुक्सान हुआ था।


Next Story

हमीरपुर