Top
चंबा

व्यपार मंडल डलहौज़ी की मांग, रविवार को खुली रहें दुकाने

ManMahesh
16 Sep 2020 11:13 AM GMT
व्यपार मंडल डलहौज़ी की मांग, रविवार को खुली रहें दुकाने
x
कोरोना संक्रमण को लेकर रविवार को लागू लॉकडाउन के दौरान दुकानों को रविवार के दिन खोलने की अनुमति दिलाने की मांग को लेकर व्यापार मंडल डलहौजी का प्रतिनिधिमंडल एसडीएम डलहौजी जगन ठाकुर से मिला।

डलहौज़ी हलचल (डलहौज़ी): कोरोना संक्रमण को लेकर रविवार को लागू लॉकडाउन के दौरान दुकानों को रविवार के दिन खोलने की अनुमति दिलाने की मांग को लेकर व्यापार मंडल डलहौजी का प्रतिनिधिमंडल एसडीएम डलहौजी जगन ठाकुर से मिला। व्यापार मंडल डलहौजी के अध्यक्ष राकेश चोभयाल और संगठन सचिव एवं प्रवक्ता गुरचरण कपूर ने बताया कि रविवार को पूरी तरह से अवकाश रहता है। वहीं मौजूदा दौर में शहर के अंदर अधिकतर लोग नौकरीपेशा वर्ग से जुड़े हैं,इसके अलावा वीकेंड पर ही पर्यटकों की संख्या अधिक होती है जिन्हें खरीददारी का समय रविवार को ही मिलता है,लेकिन रविवार को दुकानें बंद रहने से जहाँ कारोबारियों को आर्थिक नुकसान झेलना पड़ता है।

वहीं दुकानें बंद रहने से लोगों विशेषकर पर्यटकों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है । कोविड -19 महामारी के कारण पहले से ही आर्थिक संकट झेल रहे कारोबारियों को दुकानों का किराया,बिजली के बिल से लेकर सेल्समैनों के वेतन व् रोजमर्रा के अन्य कई तरह खर्चे उसी रफ्तार से चल रहे हैं। उन्होंने बताया कि अन्य कामकाजी दिनों में लोगों की बाजारों में आवाजाही कम रहती है जिससे कारोबार नहीं हो पाता परंतु वीकेंड में रविवार को ज्यादा लोग बाजारों का रुख करते हैं वहीं कारोबारियों को भी कारोबार की उम्मीद रहती है लेकिन रविवार का दुकानें बंद रहती है।

लिहाजा कारोबारियों ने प्रशासन से मांग की है कि रविवार को उन्हें दुकानें खोलने की अनुमति प्रदान की जाए ताकि ठप्प पड़े व्यवसाय को दोबारा से पटरी पर लाया जा सके। वहीं एसडीएम डलहौजी जगन ठाकुर ने कारोबारियों से कहा कि इस सन्दर्भ में एक मांगपत्र बनाकर दें जिसपर सबंधित विभागों के साथ विचार विमर्श कर कारोबारियों के हित में जो भी उचित होगा, उसके अनुरूप कदम उठाए जाएंगे।

Next Story