Top
चंबा

डलहौजी हिलटॉप स्कूल डलहौजी में मनाया बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक दशहरा उत्सव

ManMahesh
26 Oct 2020 12:14 PM GMT
डलहौजी हिलटॉप स्कूल डलहौजी में  मनाया बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक दशहरा उत्सव
x
रविवार को डलहौजी के हिलटॉप स्कूल में दशहरा का उत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया गया ।

डलहौज़ी हलचल (डलहौज़ी) : रविवार को डलहौजी के हिलटॉप स्कूल में दशहरा का उत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया गया । इस कार्यक्रम में विद्यालय की अध्यक्ष पूनम राय धवन सहित मुख्य विशेष तिथियों ने शिरकत दी ।

इस उत्सव को मनाने का उद्देश्य यह है कि विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ -साथ अपने सांस्कृतिक उत्सवों से भी जोडे रखना । इस अवसर पर विद्यालय के कुछ नन्हें -मुन्ने छात्रों ने विजयदशमी पर रामलीला का भव्य अभिनय करके सभागार में उपस्थित श्रोतागणों का मनोरंजन करवाया । डलहौजी हिलटॉप विद्यालय अपने विद्यार्थियों को कोविड -19 जैसी महामारी में भी सामाजिक दूरी का अन्तराल बनाकर अपने पर्व को उल्लास से मनाने के लिए सीख देता है क्योंकि जिस विद्यालय की प्रबंधक सुशील व कर्मठी होगी वहां के विद्यार्थी अपने जीवन में अनेक प्रकार के महत्त्पूर्ण तथ्यों को सीखने में हमेशा अग्रसर ही रहते हैं ।

इसके उपरांत मुख्यातिथि ने विद्यार्थियों के कार्यों की भूरि -भूरि प्रशंसा की तथा उन्होंने दशहरा की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए सभी को बताया कि अधर्म पर धर्म की जीत, बुराइ पर अच्छाई की जीत होती है । वहीं विद्यालय की अध्यक्ष ने सभी को उत्सव की बहुत -बहुत बधाई दी आर इस पर्व के महत्त्पूर्ण घटकों से अवगत करवाया तथा कर्मठी अध्यापकों की मेहनत को खूब सराहा ।

तदोपरांत सभी को इस उत्सव की खुशी पर मिठाइयां वितरित की गई । इस प्रकार कार्यक्रम संपूर्ण हुआ ।


Next Story