Top
चंबा

आॅनलाइन जमा होंगे विद्युत उपमंडल भलेई के बिल, कोरोना महामारी के कारण बंद हुए कैश काउंटर

ManMahesh
4 May 2021 2:44 PM GMT
आॅनलाइन जमा होंगे विद्युत उपमंडल भलेई के बिल, कोरोना महामारी  के कारण बंद हुए कैश काउंटर
x

डलहौज़ी हलचल (चंबा) : समूचे प्रदेश में कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार द्वारा दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं। अतः कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के कारण तथा ऑनलाइन को प्रोत्साहन देने के लिए विद्युत उप मंडल भलेई के अंतर्गत आने वाले सभी उपभोक्ताओं से निवेदन है की मई माह में जारी होने वाले बिजली बिलों का भुगतान केवल ऑनलाइन के माध्यम से ही करें क्योंकि विद्युत उप मंडल भलेई द्वारा विभिन्न इलाकों में लगाए जाने वाले आउटडोर कैश काउंटर कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के कारण बंद कर दिए गए हैं। अतः सभी उपभोक्ताओं से अनुरोध है कि वह अपने बिलों का भुगतान लोकमित्र केंद्रों पर या ऑनलाइन माध्यम से ही करें। केवल विद्युत उप मंडल का हेड क्वार्टर काउंटर ही खुला रहेगा सभी उपभोक्ता या तो अपने बिल का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से कर सकेंगे या विद्युत उपमंडल भलेई के हेड क्वार्टर काउंटर पर जमा करवा सकेंगे जिसकी जानकारी बिजली बिल जारी करने वाले कर्मचारी भी उपभोक्ताओं को साथ साथ देते रहेंगे।

उपभोक्ताओं को बिल जमा करने के विभिन्न ऑनलाइन माध्यम विद्युत बोर्ड द्वारा दिए गए हैं,आप अपने बिल का भुगतान गूगल पे,एच पी एस ई बीएल ऐप, फोन पे, लोकमित्र केंद्र पर आसानी से कर सकते हैं। सभी उपभोक्ताओं को यह भी सूचित किया जाता है कि भविष्य में भी विद्युत बोर्ड लिमिटेड द्वारा हेडक्वार्टर कैश काउंटर के इलावा आउटडोर में कहीं भी कैश काउंटर नहीं लगाया जाएगा अतः आउटडोर के काउंटर भी धीरे-धीरे बंद किए जा रहे हैं। पूर्ण ऑनलाइन डिजिटलाइजेशन को प्रोत्साहन देने के लिए ऑनलाइन माध्यम ही सभी उपभोक्ताओं को अपनाना होगा। कुछ एक आउटडोर कैश काउंटर पहले ही बंद कर दिए गए हैं।

नोट- विद्युत उप मंडल भलेई के हैडक्वार्टर काउंटर पर बिल जमा करवाने वाले उपभोक्ताओं से निवेदन है कि कोविड-19 के सभी नियमों का पालन अवश्य करें, मास्क पहने और 2 गज की दूरी बनाए रखें।

किसी प्रकार की सहायता के लिए आप निम्नलिखित नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं।

SDO- 9418222219.

SDC- 8894632219.

DEO- 9418970202.

JOA (clerk)8219069440.


Next Story