Top
चंबा

सभी एसडीएम कोरोना संक्रमण से बचाव और एहतियात को लेकर सरकार द्वारा निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया की प्राथमिकता करे सुनिश्चित - उपायुक्त

ManMahesh
4 Dec 2020 2:08 PM GMT
सभी एसडीएम कोरोना संक्रमण से बचाव और एहतियात को लेकर  सरकार द्वारा निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया  की  प्राथमिकता करे सुनिश्चित -  उपायुक्त
x
इस अवसर पर कार्यवाहक अतिरिक्त उपायुक्त दीप्ति मंढोत्रा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रमन शर्मा, सहायक आयुक्त रामप्रसाद शर्मा, मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ राजेश गुलेरी, चिकित्सा अधीक्षक राजकीय पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज डॉ मोहन सिंह ,जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जालम भारद्वाज उपस्थित रहे ।

डलहौज़ी हलचल (चंबा) :- उपायुक्त डीसी राणा ने कहा कि जिले के सभी एसडीएम कोरोना संक्रमण से बचाव और एहतियात को लेकर सरकार द्वारा निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया को प्राथमिकता के साथ प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करें । उपायुक्त आज जिले के उपमंडल अधिकारियों , खंड विकास और खंड स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ एनआईसी कक्ष में आयोजित वर्चुअल बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे । उन्होंने कहा कि वायरस संक्रमण के इस दौर में जांच किए जाने वाले सैंपलों की दर को बढ़ाए जाना आवश्यक है । उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को जिले के कुछ ग्रामीण क्षेत्रों में सामने आए मामलों के दृष्टिगत कांटेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने के निर्देश भी जारी किए ।

उपायुक्त ने सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को इस संदर्भ में की जाने वाली कार्यवाही की प्रगति सूचना को व्हाट्स एप के माध्यम से प्रतिदिन उपलब्ध करवाने को भी कहा । डीसी राणा ने सभी एसडीएम और खंड विकास अधिकारियों को कस्बों और ग्रामीण स्तर पर पंचायत प्रतिनिधियों , स्वयंसेवी संस्थाओं और व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के माध्यम से जनसाधारण में रैंडम टेस्टिंग के प्रति जानकारी और जागरूकता के लिए गंभीरता से कार्य करने को कहा । उन्होंने कहा कि सभी संबंधित अधिकारी समारोह व भीड़भाड़ वाले स्थानों में जाकर विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लेना भी सुनिश्चित करें । सरकार द्वारा निर्धारित मानक संचालन प्रक्रियाओं के उल्लंघन की अवस्था में उपयुक्त कार्रवाई भी अमल में लाई जाए ।


उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी और चिकित्सा अधीक्षक पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज चंबा को निर्देशित किया कि वे कोरोना संक्रमित मरीजों के संबंध में हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय द्वारा जारी आदेशों का पालन करना सुनिश्चित करें । उपायुक्त ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से जिले के सभी चिन्हित स्थलों पर कोविड वायरस संक्रमण के टेस्ट की उपलब्धता को भी सुनिश्चित करने के साथ जिले के कुछ क्षेत्रों में वायरस से एहतियातन संक्रमण की रोकथाम की दिशा में प्रभावी कदम उठाने के लिए कंटेनमेंट जोन को बढ़ाने और सैंपल प्रक्रिया में भी तेजी लाएं ।

इस अवसर पर पंचायत चुनाव से संबंधित महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा करते हुए उपायुक्त ने सभी खंड विकास अधिकारियों को रिजर्वेशन रोस्टर पर गठित कमेटी से रिपोर्ट प्रस्तुत करने की भी बात कही । इस अवसर पर कार्यवाहक अतिरिक्त उपायुक्त दीप्ति मंढोत्रा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रमन शर्मा, सहायक आयुक्त रामप्रसाद शर्मा, मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ राजेश गुलेरी, चिकित्सा अधीक्षक राजकीय पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज डॉ मोहन सिंह ,जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जालम भारद्वाज उपस्थित रहे ।




Next Story

हमीरपुर