Top
चंबा

पहले चरण का टीकाकरण : चंबा जिला में 110 लोगों को लगाये गए कोरोना वैक्सीन के टीके

ManMahesh
16 Jan 2021 12:07 PM GMT
पहले चरण का टीकाकरण : चंबा जिला में 110 लोगों को लगाये गए कोरोना वैक्सीन के टीके
x
आज के टीकाकरण अभियान के बाद अन्य बचे हुए लोगों को 18, 22, 23, 28 जनवरी व पहली फरवरी को कोरोंना की पहली डोज लगाई जाएगी

डलहौज़ी हलचल (चंबा) : स्वास्थ्य विभाग चंबा द्वारा 16 जनवरी 2021 को पहले चरण का टीकाकरण जिले के दो संस्थानों में मेडिकल कॉलेज चंबा और जिला आयुर्वेदिक चिकित्सालय में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की देख रेख में आयोजित किया गया. इस का शुभारंभ उपायुक्त चंबा श्री डी सी राणा की अध्यक्षता में किया गया

इस टीकाकरण अभियान में सर्वप्रथम स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों और आशा कार्यकर्ता सहित स्वास्थ्य सेवाओं में जुड़े अन्य कर्मचारियों को टीके लगाये जा रहे हैं. मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा डॉक्टर राजेश गुलेरी ने बताया कि जिला मे आज 110 लोगों को कोरोंना के टीके सफलतापूर्वक लगाए गये हैं जिले में वैक्सीनेशन के लिए पात्र लोगों की सूची तैयार कर ली गयी है. जिन का अब तक कोविन ऐप में पंजीकरण किया जा चुका है जिस में स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों के साथ स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े अन्य कर्मचारियों को शामिल किया गया है.

पहले चरण में चंबा जिला मे 3200 लोगों को कवर किया जाएगा. आज के टीकाकरण अभियान के बाद अन्य बचे हुए लोगों को 18, 22, 23, 28 जनवरी व पहली फरवरी को कोरोंना की पहली डोज लगाई जाएगी. इसके बाद जो लोग बच जाएगे उन्हें दूसरे चरण में कोरोंना की वैक्सीन लगाई जायगी. विभाग की ओर से संस्थानों और स्टॉफ की नियुक्ति कर दी गई है. वैक्सीन के लिए चयनित लोगों को डोज लगाने को लेकर मैसेज उन के मोबाइल पर आ जाएगा.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा ड़ा राजेश गुलेरी ने स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों की सराहना करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग में तैनात सभी अधिकारियों और कर्मचारियों ने कोरोंना महामारी में अहम भूमिका अदा की है और इस समय भी वो वैक्सीन लगवा कर अपना अहम योगदान दे रहे हैं.


Next Story