Top
चंबा

पूर्व आयुर्वेद राज्यमंत्री मोहन लाल का निधन ,जालंधर के निजी अस्पताल में ली अंतिम सांस

ManMahesh
2 April 2021 1:47 PM GMT
पूर्व आयुर्वेद राज्यमंत्री मोहन लाल का निधन ,जालंधर के निजी अस्पताल में ली अंतिम सांस
x

डलहौज़ी हलचल (चंबा) :- लम्बे समय से अस्वस्थ चल रहे पूर्व में आयुर्वेद राज्यमंत्री रहे मोहन लाल का जालंधर के निजी अस्पताल में शुक्रवार को निधन हो गया। उनके निधन का समाचार मिलते ही जिला चंबा में शोक की लहर दौड़ गई है। उपायुक्त चंबा डीसी राणा ने बताया कि पूर्व मंत्री का अंतिम संस्कार शनिवार को सरोल में राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

मोहन लाल चंबा के राजनगर (अब चुराह) से चार बार विधायक चुने गए थे। उन्होंने पहला चुनाव 1977 में लड़ा था। 1998 से 2003 तक प्रेम कुमार धूमल की सरकार में आयुर्वेद मंत्री का जिम्मा संभाला। मोहन लाल ने 2007 में आखिरी चुनाव लड़ा और वह हार गए। इसके बाद सक्रिय राजनीति से दूर हो गए। राजनीति में आने से पहले वह स्वास्थ्य विभाग में बतौर क्लर्क तैनात थे। चंबा जिला में भाजपा को मजबूत बनाने में मोहन लाल ने अहम योगदान दिया था।
सीएम जयराम ठाकुर ने पूर्व मंत्री मोहन लाल के निधन पर दुख जताया है। ट्वीट कर उन्होंने कहा कि पूर्व कैबिनेट मंत्री मोहन लाल के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति व शोकग्रस्त परिवार को संबल प्रदान करें। चुराह क्षेत्र के विकास के लिए उनका अहम योगदान रहा है। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने भी पूर्व राज्य मंत्री मोहन लाल के निधन पर शोक व्यक्त किया। राज्यपाल ने अपने शोक सन्देश में कहा कि मोहन लाल को उनके समाज कल्याण की दिशा में किए गए कार्यों और योगदान के लिए सदैव याद रखा जाएगा। इस अपूर्णीय क्षति के लिए उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त की हैं।
वहीँ चंबा में भाजपा के जिला कार्यकारी अध्यक्ष एवं जिला मार्केट कमेटी के चेयरमैन डीएस ठाकुर ने कहा कि मोहनलाल ईमानदार छवि के नेता थे, जोकि हमेशा ही जिला के विकास के लिए प्रयासरत रहे। बतौर आयुर्वेद मंत्री रहते हुए भी उन्होंने प्रदेश में सराहनीय सेवाएं दीं। डलहौजी विस हलके की विधायक आशा कुमारी, भटियात विधानसभा हलके के विधायक बिक्रम ङ्क्षसह जरयाल, पूर्व विधायक रेणु चड्ढा, पूर्व विधायक कुलदीप ङ्क्षसह पठानिया, प्रदेश योजना बोर्ड के सदस्य मनोज चड्ढा, भाजपा के प्रदेश सचिव विनोद महाजन, प्रदेश पर्यटन विकास निगम के पूर्व निदेशक आशीष चड्ढा, नगर परिषद डलहौजी की अध्यक्ष रानी शर्मा व उपाध्यक्ष संजीव पठानिया, भाजपा के जिला सचिव अशोक बकारिया ने भी पूर्व आयुर्वेद राज्य मंत्री मोहनलाल के निधन पर गहरा शोक जताते हुए दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना की।


Next Story

हमीरपुर