Top
चंबा

अपने अधिकार और दायित्व की पूरी जानकारी रखें सभी जिला परिषद सदस्य- उपायुक्त

ManMahesh
27 Jan 2021 2:41 PM GMT
अपने अधिकार और दायित्व की पूरी जानकारी रखें सभी जिला परिषद सदस्य- उपायुक्त
x
आगामी 1 फरवरी को जिला परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पदों के लिए निर्वाचन की प्रक्रिया संपन्न की जाएगी।

डलहौज़ी हलचल (चंबा) : उपायुक्त डीसी राणा ने कहा कि सभी नवनिर्वाचित जिला परिषद सदस्य उन्हें दिए गए अधिकार और दायित्व की पूरी जानकारी रखें ताकि वे सक्षम और जागृत होकर अपने वार्ड के विकास में अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी का प्रभावी निर्वहन कर सकें। उपायुक्त ने ये बात आज बचत भवन में जिला परिषद के सभी 18 वार्ड से निर्वाचित हुए जिला परिषद सदस्यों को शपथ ग्रहण करवाने के बाद उन्हें संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में जिला परिषद सदस्यों के लिए भी विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा साल भर चलने वाली स्वर्ण जयंती गतिविधियों और कार्यक्रमों को लेकर भी जिला परिषद के साथ विचार- विमर्श किया जाएगा ताकि जिला परिषद सदस्यों की सक्रिय भागीदारी स्वर्णिम हिमाचल के साथ हो सके।

उन्होंने कहा कि जिला परिषद में जिला परिषद सदस्य के तौर पर स्नातकोत्तर और स्नातक युवा सदस्यों का निर्वाचित होकर आना ये साबित करता है कि समाज का युवा वर्ग भी पंचायती राज प्रणाली के महत्व को भलीभांति समझता है और इसका हिस्सा बनकर अपने क्षेत्र के विकास को सुनिश्चित बनाने के लिए उत्सुक है।


उन्होंने यह भी कहा कि आगामी 1 फरवरी को जिला परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पदों के लिए निर्वाचन की प्रक्रिया संपन्न की जाएगी।

इससे पूर्व उपायुक्त ने जिला परिषद वार्ड नंबर-1 करयास से हाकम सिंह, जिला परिषद वार्ड नंबर-2 सनवाल से जंती, जिला परिषद वार्ड नंबर-3 चांजू से अंजू देवी, जिला परिषद वार्ड नंबर- 4 खणी से अनिल कुमार, जिला परिषद वार्ड नंबर- 5 सुनारा से दुर्गी देवी, जिला परिषद वार्ड नंबर-6 बख्तपुर से नीलम कुमारी, जिला परिषद वार्ड नंबर-7 संनूह से अर्चना कुमारी, जिला परिषद वार्ड नंबर-8 चकलू से मंगेश ठाकुर, जिला परिषद वार्ड नंबर-9 सरोल से सीमा नरयाल, जिला परिषद वार्ड नंबर-10 करियां से मनोज कुमार, जिला परिषद वार्ड नंबर-11 उदयपुर से वणिका, वार्ड नंबर-12 बनेट से कुसुम लता, जिला परिषद वार्ड नंबर-13 समोट से अभिमन्यु जरयाल, जिला परिषद वार्ड नंबर-14 मोतला से पंकज कुमार, जिला परिषद वार्ड नंबर-15 बनीखेत से पवन कुमार,जिला परिषद वार्ड नंबर-16 करवाल से मंजू शर्मा, जिला परिषद वार्ड नंबर-17 किलोड़ से ललित ठाकुर और जिला परिषद वार्ड नंबर-18 ब्याणा से रेखा कुमारी को जिला परिषद सदस्य के तौर पर शपथ ग्रहण करवाई। इस मौके पर विधायक जिया लाल कपूर, अतिरिक्त उपायुक्त मुकेश रेपसवाल और जिला पंचायत अधिकारी महेश चंद ठाकुर भी मौजूद रहे।





Next Story