Top
चंबा

कोरोना वायरस से बचाव में जनप्रतिनिधियों की बड़ी भूमिका:- एसडीएम जगन ठाकुर

ManMahesh
17 April 2021 1:54 PM GMT
कोरोना वायरस से बचाव में जनप्रतिनिधियों की बड़ी भूमिका:- एसडीएम जगन ठाकुर
x
45 वर्ष के लोगों को टीकाकरण के लिए करें प्रेरित

डलहौजी हलचल (डलहौज़ी) : कोविड-19 के दूसरे चरण में प्रदेश में संक्रमण के मामलों में इजाफा होता जा रहा है। संक्रमण से बचने को पूर्व की भांति जनप्रतिनिधियों का अहम किरदार निभाना जरूरी हो गया है यह बात शनिवार को एसडीएम जगन ठाकुर ने पंचायत प्रधानों और जन प्रतिनिधियों से बचत भवन में बैठक के दौरान कही । उन्होंने जन प्रतिनिधियों से पंचायतों में सरकार द्वारा समय समय पर जारी की जा रही एसओपी का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

45 वर्ष अधिक आयु के लोगों को टीकाकरण के लिए करें प्रेरित
उन्होंने कहा कि पंचायत क्षेत्रों में 45 से अधिक आयु के जिन लोगों ने अभी तक टीकाकरण नहीं करवाया है वह ऐसे लोगों को वैक्सीन लगवाने सहित लोगों को कोरोना जांच करवाने के लिए भी प्रेरित करें पॉजिटिव आने पर सबंधित व्यक्ति के संपर्क में आए व्यक्तियों पर भी नजर रखकर संक्रमण को रोका जा सके।



किसी भी सामाजिक कार्यक्रम के लिए इस लिंक पर करें अप्लाई

उन्होंने कहा कि किसी भी तरह के सामाजिक कार्यक्रम के लिए आयोजकों को covid.hp.gov.in वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन व मंजूरी लेनी होगी। वहीं ऐसे कार्यक्रमों से पूर्व पंचायत प्रतिनिधि यह भी सुनिश्चित करें कार्यक्रम में फेस मास्क, सामाजिक दूरी, सैनिटाइजर और हैंडवाश की उपलब्धता आवश्यक रूप से की गई है वहीं धाम जैसे आयोजनों से पहले कैटरिंग स्टाफ को कोविड निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य रूप से हो। आयोजन के दिन प्रशासन द्वारा गठित सर्विलांस टीम भी औचक निरिक्षण करेगी यदि कोई नियमों कि उल्लंघन करता है तो आयोजकों के खिलाफ कार्यवाही अम्ल में लाइ जाएगी।
जनप्रतिनिधियों से की सहयोग की अपील
उन्होंने पंचायत प्रधानों और जनप्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में कोरोना के मामले चिंता का विषय है लिहाजा कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन तत्परता से हर संभव प्रयास कर रहा है लेकिन इससे निपटने के लिए जन सहभागिता भी आवश्यक है लिहाजा इस महामारी के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूर्व की भांति जनप्रतिनिधियों से सहयोग की अपील की है। इस मौके पर तहसीलदार राजेश जरयाल, नायब तहसीलदार अजय सिंह सहित डलहौजी की विभिन्न पंचायतों प्रधान व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।


Next Story

हमीरपुर