Top
चंबा

चंबा में कोहलड़ी के नाले में मृत मिला तेंदुआ

ManMahesh
28 Oct 2020 2:12 AM GMT
चंबा में कोहलड़ी के नाले में मृत मिला तेंदुआ
x
वन मंडल अधिकारी डलहौजी कमल भारती ने बताया कि तेंदुए को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाया गया।

डलहौज़ी हलचल (चंबा) : विकास खंड चंबा की ग्राम पंचायत कोहलड़ी में ¨छज मेला मैदान के पास नाले में एक तेंदुआ मृत मिला। लोगों की सूचना पर वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर तेंदुए को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद जला दिया।

लोगों ने मंगलवार सुबह मृत तेंदुए की सूचना वन विभाग डलहौजी को दी। विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर लोगों के बयान दर्ज किए। तेंदुए के शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं है। इसके बावजूद विभाग की टीम तेंदुए की मौत के कारणों की जांच में जुट गई है। लोगों ने बताया कि मंगलवार सुबह कोहलड़ी गांव के कुछ बच्चे भेड़-बकरियां चराने के लिए मेला मैदान गए थे। बच्चों ने नाले में तेंदुए देखा और भागकर घर पहुंचे और अभिभावकों को जानकारी दी। ग्रामीण भी मेला मैदान की ओर दौड़े। उन्होंने तेंदुआ मृत अवस्था में पाया। विभाग ने मृत तेंदुए को कब्जे में लेने के लिए टीम का गठन किया। इसमें एक बीओ, तीन वनगार्ड, पंचायत प्रधान व पूर्व पंचायत प्रधान को शामिल किया गया।

वन मंडल अधिकारी डलहौजी कमल भारती ने बताया कि तेंदुए को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाया गया। इसकी रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा होगा। उन्होंने लोगों को तेंदुओं से सतर्क रहने की सलाह दी।


Next Story