Top
चंबा

तस्वीरें : विधायक जियालाल कपूर ने किया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेच का शुभारंभ

ManMahesh
24 Feb 2021 9:38 AM GMT
तस्वीरें : विधायक जियालाल  कपूर ने किया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेच का शुभारंभ
x

डलहौज़ी हलचल (भरमौर) : विधायक जियालाल कपूर ने ग्राम पंचायत लेच में मंगलवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का विधिवत शुभारंभ किया और मुख्य सड़क से संपर्क मार्ग लेच की आधारशिला भी रखी । इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में जनसभा को संबोधित करते हुए जियालाल कपूर ने कहा की विधानसभा क्षेत्र के तहत जनजातीय और गैर जनजातीय क्षेत्रों में विभिन्न विकास कार्यों को सुनिश्चित किया जा रहा है । प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं के कार्यान्वयन के लिए उपयुक्त मात्रा में बजट उपलब्ध करवाया जा रहा है ।

उन्होंने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेच के आरंभ होने से गैहरा, प्युहरा, थलली, बलोठ, खुन्देल, ब्रेही इत्यादि ग्राम पंचायतों के सैकड़ों बाशिंदों को स्वास्थ्य सेवाओं की सुविधा उपलब्ध होगी ।

उन्होंने ये भी कहा कि लेच गांव को सड़क सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए लोक निर्माण विभाग को टोकन बजट के रूप में 15 लाख रुपयों की राशि उपलब्ध करवा दी गई है । रावी नदी पर प्रस्तावित पुल के निर्माण कार्यों के लिए दो करोड़ 57 लाख रुपए व्यय किए जा रहे हैं ।

उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को 31 मई तक पुल के कार्यों को पूरा करने के निर्देश भी जारी किए । जियालाल कपूर ने लेच गांव में जल्द सामुदायिक पुस्तकालय और पंचायत सभागार भवन बनाने का भरोसा दिया । उन्होंने पंचायत में 20 सोलर लाइट उपलब्ध करवाने की घोषणा भी की ।

सीवरेज सुविधा की उपलब्धता को लेकर स्थानीय पंचायत की मांग पर जियालाल कपूर ने कहा कि आने वाले समय में इस दिशा में आवश्यक कदम उठाए जाएंगे ।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजेश गुलेरी, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण संजीव महाजन, स्थानीय पंचायत प्रधान सुनीता भूषण सहित क्षेत्र के विभिन्न गणमान्य लोग उपस्थित रहे ।


तस्वीरें 















































Next Story