Top
चंबा

अब बिजली के बिल लेने का कार्यालय के अतिरिक्त कोई काउंटर नहीं लगाए जायेंगे

ManMahesh
3 May 2021 2:51 PM GMT
अब बिजली के बिल लेने का कार्यालय के अतिरिक्त कोई काउंटर नहीं लगाए जायेंगे
x
ऑनलाइन की सुविधाएं:- एचपीएसईबीएल एप, गूगल पे, पेटीएम, , एसबीआई एप ,अमेज़न एप्प व अन्य ऐप द्वारा बिजली बिल जमा करने की सुविधाएं दी गई हैं।

डलहौज़ी हलचल (डलहौज़ी) : विद्युत उपमंडल डलहौजी द्वारा कार्यालय के अतिरिक्त विभिन्न स्थानों पर लगाए गए बिजली बिल जमा करने के कैश काउंटर बंद कर दिए गए हैं ये जानकारी विद्युत उपमंडल डलहौजी के सहायक अभियन्ता प्रवेश कुमार ने दी है। उन्होंने बताया कि वर्तमान एवं भविष्य में जारी होने वाले बिजली बिल की अदाएगी के लिए विद्युत उप-मंडल डलहौजी द्वारा बिल लेने का कोई काउंटर नहीं लगाए जायेंगे , क्यूँकि अब विद्युत बोर्ड उपमंडल डलहौजी पूर्णतया लाइव/ ऑनलाइन हो चुका है तथा प्रदेश सरकार द्वारा भी पूर्ण डिजिटलाइजेशन के लिए लोगों को प्रोतसाहन दिया जा रहा है । उन्होंने सभी उपभोक्ताओं से अनुरोध है कि अपना बिल ऑनलाइन जमा करवाएं। ऑनलाइन बिल जमा करने की सुविधा सबसे उचित व सुरक्षित है, जो कि आपका समय और पैसा दोनों बचाएगा और आपको भीडभाड से अलग कर के कोरोना महामारी से भी बचाने में सहायता करेगा ।

उन्होंने कहा कि जो भी उपभोक्ता डलहौजी उपमंडल के अंतर्गत अपने बिल की अदायगी करते हैं उनसे अनुरोध है कि अपना बिल नीचे दर्शाई गई सुविधा अनुसार ही करें।

विद्युत बिल जमा करवाने की सुविधाएं निम्न हैं।

1. ऑनलाइन की सुविधाएं:- एचपीएसईबीएल एप, गूगल पे, पेटीएम, , एसबीआई एप ,अमेज़न एप्प व अन्य ऐप द्वारा बिजली बिल जमा करने की सुविधाएं दी गई हैं।

2. अपने नजदीकी लोक मित्र केंद्र पर बिल जमा करवा सकते हैं।

3. किसी उपभोगता को अगर विद्युत बिल ऑनलाइन जमा करने में परेशानी होती है तो वह विदुयुत उप मंडल डलहौजी के कार्यालय के काउंटर पर किसी भी कार्य दिवस बिल जमा करवा सकता है ।

उन्होंने कहा कि इस बारे अधिक जानकारी एवं सहायता हेतु उपभोक्ता हमारे कार्यालय के नंबर 089924202 पर संपर्क कर सकते हैं ।


Next Story