Top
चंबा

नशे के दुष्प्रभावों को लेकर पंचायत प्रतिनिधि जनमानस को जागरूक करने के प्रति निभाएं अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी- एसके डोडेजा

ManMahesh
5 March 2021 1:20 PM GMT
नशे के दुष्प्रभावों को लेकर पंचायत प्रतिनिधि जनमानस को जागरूक करने के प्रति निभाएं अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी- एसके डोडेजा
x

डलहौज़ी हलचल (चंबा) : चंबा, मैहला और सलूणी विकास खंडों के नवनिर्वाचित पंचायत प्रधानों के लिए डीआरडीए हॉल में आयोजित किए जा रहे छह दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के पांचवें दिन के सत्र की अध्यक्षता सहायक आयुक्त विकास एवं खंड विकास अधिकारी मैहला रजनीश शर्मा ने की। इस मौके पर योग मानव विकास ट्रस्ट के संरक्षक एसके डोडेजा ने नवनिर्वाचित पंचायत प्रधानों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान परिप्रेक्ष्य में मद्यपान और धूम्रपान से देश में लाखों व्यक्ति असमय अपनी जान गंवा देते हैं।

उन्होंने कहा कि योग मानव विकास ट्रस्ट ने नशे की गिरफ्त में फंसे व्यक्तियों को बाहर निकालने के लिए एक अभियान शुरू किया है। अभियान के तहत नशे का आदी जो व्यक्ति संकल्प लेकर मुक्ति केंद्र के माध्यम से अपने आप को नशे से दूर करता है उसे ट्रस्ट पारितोषिक प्रदान करेगा। इसके अलावा जो व्यक्ति किसी ऐसे व्यक्ति को नशे की आदतों से मुक्त करेगा जो नशे का आदी है उसे भी ट्रस्ट द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा।

एसके डोडेजा ने पंचायत प्रधानों का आह्वान करते हुए कहा कि वे नशे के दुष्प्रभावों के प्रति आम जनमानस को जागरूक करने को लेकर अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी अवश्य निभाएं। उन्होंने योग के महत्व को भी साझा किया। इस मौके पर योग मानव विकास ट्रस्ट के सदस्य ओपी ठाकुर और समन्वयक बीके पराशर भी मौजूद रहे।





Next Story

हमीरपुर