Top
चंबा

डलहौज़ी में मुख्यमंत्री शहरी अजीविका गारंटी योजना के तहत मिल रहा लोगों को रोजगार

ManMahesh
25 Sep 2020 12:30 PM GMT
डलहौज़ी में मुख्यमंत्री शहरी अजीविका गारंटी योजना के तहत मिल रहा लोगों को रोजगार
x
नगर परिषद् डलहौज़ी में इस योजना के तहत लोगों को रोजगार प्राप्त हो रहा है और विकास के नए आयाम स्थापित किये जा रहे है।

डलहौज़ी हलचल (डलहौज़ी): कोरोना संकट के इस समय में बहुत से लोगों ने इस बीमारी के कारण अपनी आजीविका खो दी है और अपने मूल राज्य की ओर रूख किया है। प्रदेश में लाखों लोग राज्य में वापस आ चुके हैं । ऐसे में प्रदेश सरकार ने इन पेशेवर लोगों की क्षमता का दोहन करने का निर्णय लिया है, जिससे राज्य की श्रमशक्ति में भी बढ़ौतरी होगी।

शहरी क्षेत्र में आजीविका सुरक्षा बढ़ाने के लिए ''मुख्यमंत्री शहरी अजीविका गारंटी'' योजना शुरू की गई है, जो इस वित्तीय वर्ष में हर घर में 120 दिनों का गारंटीड मजदूरी रोजगार प्रदान करेगी। इस योजना को हिमाचल प्रदेश के सभी शहरी स्थानीय निकायों और छावनी बोर्ड में लागू किया जाएगा। राज्य सरकार इस संकट में लोगों को प्रभावशाली प्रोत्साहन के रूप में यह योजना प्रदान कर रही है। लोगों की मदद करने के लिए उन्हें रोजगार के अवसर प्रदान करने में यह एक बड़ा कदम है।

इसी के तहत नगर परिषद् डलहौज़ी में इस योजना के तहत लोगों को रोजगार प्राप्त हो रहा है और विकास के नए आयाम स्थापित किये जा रहे है। नगर परिषद अध्यक्ष मनोज चड्ढा ने बताया की लोहली गांव डलहौजी वार्ड नंबर 2 में लोगों की मांग पर पनिहार के पास पार्किंग की सोलिंग का काम मुख्यमंत्री शहरी रोजगार गारंटी योजना के तहत चल रहा है। उन्होंने बताया कि कुछ ही दिनों में इस के पास डंगे का काम भी लग जायेगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता के सहयोग से समूर्ण शहर में विकास के काम चल रहे हैं और आगामी आने वाले समय में भी इन कार्यों में वृद्धि लाइ जायेगी।


तस्वीरें









Next Story