Top
चंबा

राजिन्द्र गर्ग ने उत्कृष्ट सेवाओं के लिए किया सम्मानित

ManMahesh
26 Jan 2021 2:41 PM GMT
राजिन्द्र गर्ग ने उत्कृष्ट सेवाओं के लिए किया सम्मानित
x
इस अवसर पर समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को दर्शाते सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।

डलहौज़ी हलचल (सोलन) : खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति तथा उपभोक्ता मामले मंत्री राजिन्द्र गर्ग ने आज यहां जिला स्तरीय गणतन्त्र दिवस समारोह के अवसर पर ऐतिहासिक ठोडो मैदान में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली विभूतियों को सम्मनित किया।

राजिन्द्र गर्ग ने केन्द्रीय युवा कार्यक्रम एवं खेल मन्त्रालय के तत्वावधान में नेहरू युवा केन्द्र द्वारा आयोजित स्वच्छ भारत कार्यक्रम में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली संस्थाओं को सम्मानित किया। शिक्षा क्रान्ति सोलन को प्रथम पुरस्कार के रूप में 30,000 रुपए एवं स्मृति चिन्ह, युवा मण्डल, स्वागांव, विकास खण्ड कण्डाघाट को द्वितीय पुरस्कार के रूप में 20,000 रुपए एवं स्मृति चिन्ह तथा मीनाक्षी समूह, देवल की सेर को तृतीय पुरस्कार के रूप में 10,000 रुपए एवं स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।
उन्होंने नालागढ़ विकास खण्ड की ग्राम पंचायत सौर को द्वितीय राष्ट्रय जल पुरस्कार के तहत श्रेष्ठ ग्राम श्रेणी में तृतीय पुरस्कार प्राप्त करने के लिए सम्मानित किया।
राजिन्द्र गर्ग ने देश के प्रतिष्ठित प्रबन्धन संस्थानों में प्रवेश के लिए आयोजित कैट परीक्षा में 99.99 प्रतिशत अंक हासिल करने के लिए सोलन के विशेष गर्ग को सम्मानित किया।
खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने कोविड-19 महामारी के समय में बेहतर चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने तथा समर्पित कार्य के लिए एमएमयू कुम्हारहट्टी तथा इएसआई काठा को सम्मानित किया।
कोविड-19 के समय में टेलीमेडिसिन के क्षेत्र में सोलन जिला प्रदेश भर में सर्वश्रेष्ठ रहा है। यह कार्य जिला कार्यक्रम एवं नोडल अधिकारी डाॅ.वी.के. गोयल की देख-रेख में सम्पन्न हुआ है। इस उपलब्धि के लिए डाॅ. वी.के. गोयल को सम्मानित किया गया।
महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत योजना के बेहतर कार्यान्वयन के लिए क्षेत्रीय अस्पताल सोलन तथा एमएमयू कुम्हारहट्टी को सम्मानित किया गया।
राजिन्द्र गर्ग ने इस अवसर पर मानवता की निःस्र्वाथ सेवा कर सभी के लिए एक मिसाल प्रस्तुत कर रहे सोलन के खुर्शीद उर्फ पंजीबी खान को भी सम्मानित किया। खुर्शीद गत 20 वर्षों से भी अधिक समय से लावारिस लाशों का विधि विधान के साथ अन्तिम संस्कार कर चुके हैं।
इस अवसर पर समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को दर्शाते सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।
सोलन के विधायक डाॅ. कर्नल धनीराम शांडिल, राज्य खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष पुरूषोत्तम गुलेरिया, लै. जनरल (सेवानिवृत) प्रदीप खन्ना, नगर परिषद सोलन के अध्यक्ष देवेंद्र ठाकुर, प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष रशिमधर सूद, बघाट बैंक के अध्यक्ष पवन गुप्ता, सोलन से भाजपा के उम्मीदवार रहे डाॅ. राजेश कश्यप, नगर परिषद सोलन की उपाध्यक्ष मीरा आनंद, मनोनीत पार्षद भरत साहनी, अन्य पार्षद, राज्य योजना बोर्ड की सदस्य रितु सेठी, जिला भाजपा महासचिव नंदलाल कश्यप, ग्राम पंचायत मशीवर के नवनिर्वाचित प्रधान नरेन्द्र ठाकुर, नगर परिषद सोलन के पूर्व अध्यक्ष कुलराकेश पंत, उपायुक्त केसी चमन, पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव, विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी, गणमान्य व्यक्ति तथा भाजपा एवं भाजयुमो के पदाधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।


Next Story

हमीरपुर