Top
चंबा

5 अप्रैल तक सूचना एवं जनसंपर्क विभाग को भेजें गीत और नाटक

ManMahesh
28 March 2021 2:18 AM GMT
5 अप्रैल तक सूचना एवं जनसंपर्क विभाग को भेजें गीत और नाटक
x
स्वर्णिम विकास यात्रा के थीम पर आधारित होंगे गीत और नाटक

डलहौजी हलचल (चंबा) : हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व वर्ष के अवसर पर आयोजित स्वर्ण जयंती कार्यक्रमों के लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा जिला के लोक कलाकारों, गीतकारों व लोक नाटय विधा से जुड़े कलाकारों से लोक गीत, लघु नाटक और एकांकी के स्क्रिप्ट मांगे गए हैं।

जिला लोक संपर्क अधिकारी रवि वर्मा ने बताया कि गीत चंबा जिला में बोली जाने वाली अलग-अलग बोलियों पर आधारित होने चाहिए। इन गीतों का थीम हिमाचल प्रदेश की 50 वर्षों की यात्रा के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में अर्जित उपलब्धियों पर आधारित होना चाहिए। गीत के बोल के साथ धुन भी होनी चाहिए। इसी तरह लघु नाटक और एकांकी का थीम भी यही रहेगा। इसमें हास्य- व्यंग्य का पुट हो तो संदेश और सार्थक तरीके से संप्रेषित किया जा सकेगा। नाटक भी स्थानीय बोली में ही लिखे जाने हैं।
जिला लोक संपर्क अधिकारी ने बताया कि गीत और नाटक 5 अप्रैल तक सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ईमेल dprochamba@gmail.com पर भेजे जा सकते हैं। कलाकारों से प्राप्त रचनाओं को छंटनी के लिए राज्य स्तरीय समिति को भेजा जाएगा। अधिक जानकारी के लिए कार्यालय दूरभाष नंबर 01899-224743 पर कार्य दिवस के दौरान संपर्क भी किया जा सकता है।


Next Story

हमीरपुर