Top
चंबा

श्रधांजलि : महज 39 वर्ष की आयु में भाजपा जिलाध्यक्ष बने थे योगराज

ManMahesh
25 Jan 2021 1:30 PM GMT
श्रधांजलि : महज 39 वर्ष की आयु में भाजपा जिलाध्यक्ष बने थे योगराज
x
मुख्यमंत्री व जेपी नड्डा ने जताया शोक

डलहौज़ी हलचल (चंबा) : चंबा भाजपा के अध्यक्ष योगराज शर्मा का शनिवार देर रात पीजीआइ चंडीगढ़ में देहांत हो गया। वह विभिन्न बीमारियों से पीड़ित थे। वह कुछ महीने से पीजीआइ में उपचाराधीन थे। कुछ महीने पहले कोरोना से भी संक्रमित हुए थे। रविवार को दोपहर बाद हरदासपुरा में रावी नदी के किनारे उनका अंतिम संस्कार किया गया।

भाजपा जिलाध्यक्ष योगराज शर्मा के निधन पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने इंटरनेट मीडिया के माध्यम से शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वह भाजपा संगठन के साथी एवं जिला चंबा के भाजपा अध्यक्ष योगराज शर्मा के निधन की खबर सुनकर बहुत दुखी हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी ने एक कर्मठ, परिश्रमी एवं ईमानदार कार्यकत्र्ता को खोया है। इस क्षति की भरपाई करना कठिन है।

साल, 1980 में ग्राम पंचायत रेई के मझरौ गांव में पिता तेज सिंह और माता भागदेई के घर में जन्मे योगराज शर्मा ने महज 39 साल की उम्र में भाजपा जिलाध्यक्ष की कमान संभाली थी। कमान संभालते ही उन्होंने अपने एक साल के कार्यकाल में समस्त जिला में युवाओं को भाजपा के साथ जोड़ने का सफल प्रयास किया।

योगराज शर्मा ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा राजकीय प्राथमिक पाठशाला पाठशाला रेई से प्राप्त की। इसके बाद 12वीं तक की पढ़ाई राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पुरथी से की। वर्ष 1998 में उन्होंने महाविद्यालय धर्मशाला में दाखिला लिया और धर्मशाला महाविद्यालय से वकालत की डिग्री प्राप्त करने के बाद वर्ष 2007 में जिला बार एसोसिएशन के सदस्य बने। इसके उपरांत जिला न्यायालय चंबा में प्रैक्टिस शुरू की।

योग राज शर्मा ने महाविद्यालय धर्मशाला में वर्ष 1998 से 2006 तक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सदस्य रहते हुए विभिन्न पदों पर कार्य किया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के महासचिव उपाध्यक्ष, अध्यक्ष, प्रदेश कार्यसमिति के सहसचिव और जनजातीय छात्र संघ के महासचिव के पद पर रहकर संगठन को मजबूत किया। वर्ष 2016 के चुनाव में ग्राम पंचायत रेई से पंचायत समिति के सदस्य का चुनाव जीतने के बाद पांगी ब्लॉक के अध्यक्ष चुने गए। वर्ष 2018 में जिला भाजपा की कमान प्रदेश संगठन ने योगराज शर्मा को सौंपी थी।

भाजपा जिला चंबा के अध्यक्ष योग राज के निधन पर भाजपा नेताओं ने शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप, प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, सह प्रभारी संजय टंडन, केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर, सांसद कृष्ण कपूर, मंत्री राकेश पठानिया, विधान सभा अध्यक्ष विपिन परमार, पवन राणा, त्रिलोक जम्वाल, त्रिलोक कपूर, राकेश जम्वाल, कृपाल परमार, विशाल चौहान, वीरेंद्र चौधरी, जय सिंह, श्रेष्ठा चौधरी, उमेश वर्मा ने उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं। भाजपा नेताओं ने कहा कि उनके निधन से भाजपा ने एक कर्मठ कार्यकत्र्ता खो दिया है।


Next Story

हमीरपुर