Top
चंबा

उपायुक्त ने जारी किए नवगठित ग्राम पंचायतों के वार्डों के नाम और परिसीमन के अंतिम आदेश

ManMahesh
26 Oct 2020 11:05 AM GMT
उपायुक्त ने जारी किए नवगठित ग्राम पंचायतों के वार्डों के नाम और  परिसीमन के अंतिम आदेश
x
विकास खंड पांगी, भरमौर, तीसा और चंबा में नवगठित ग्राम पंचायतों के वार्डों के नाम और वार्डों के परिसीमन के अंतिम आदेश जारी किए हैं ।

डलहौज़ी हलचल (चंबा): उपायुक्त डीसी राणा ने पंचायती राज( निर्वाचन) नियम 1994 के नियम 3,4,5 और 6 के अंतर्गत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए विकास खंड पांगी, भरमौर, तीसा और चंबा में नवगठित ग्राम पंचायतों के वार्डों के नाम और वार्डों के परिसीमन के अंतिम आदेश जारी किए हैं ।

उपायुक्त द्वारा जारी आदेश के मुताबिक उपमंडल अधिकारी नागरिक को नवगठित पंचायतों पर आपत्तियां और सुझाव सुनने के लिए अधिकृत किया गया था । प्राप्त आपत्तियों और सुझावों को लेकर उपमंडल अधिकारी नागरिक द्वारा किए गए समाधान और संशोधन के बाद उपायुक्त ने इन विकास खंडों में नवगठित ग्राम पंचायतों के वार्डों के नाम और वार्डों के परिसीमन के अंतिम आदेश जारी किए हैं ।

जारी आदेश के अनुसार विकासखंड चंबा के तहत ग्राम पंचायत राजपुरा और भड़ोह के नाम और वार्डों के परिसीमन के अंतिम आदेश जारी किए गए हैं । विकासखंड तीसा के तहत टिकरीगढ़, देहरोग, खजुआ और बिहाली ग्राम पंचायतें शामिल है । इसी तरह विकासखंड भरमौर के तहत बजोल व ग्रोंडा ग्राम पंचायतों को शामिल किया गया है ।

विकासखंड पांगी के तहत किलाड़ और कुफा ग्राम पंचायतों के नाम और वार्डों के परिसीमन के अंतिम आदेश जारी किए गए हैं । आदेश की प्रति को संबंधित ग्राम पंचायत के सूचना पट्ट पर लगाने के भी आदेश जारी किए गए हैं ताकि जनसाधारण को पूरी जानकारी प्राप्त हो सके ।


Next Story