Top
चंबा

भरमाणी चौक से चौरासी मंदिर गेट तक 48 घंटे के लिए बंद रहेगा बाज़ार

ManMahesh
17 Oct 2020 1:19 PM GMT
भरमाणी चौक से चौरासी मंदिर गेट तक 48 घंटे के लिए बंद रहेगा बाज़ार
x
शुक्रवार को कोविड-19 के सैंपल लेने के उपरांत संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर फैसला लिया गया है,

डलहौज़ी हलचल (भरमौर) : जनजातीय क्षेत्र भरमौर उपमंडल में भरमाणी चौक से लेकर चौरासी मंदिर परिसर के मुख्य द्वार तक सभी दुकाने एहतियातन बंद कर दी गई है, यह अवधि 48 घंटे तक सोमवार सुबह तक रहेगी , शुक्रवार को कोविड-19 के सैंपल लेने के उपरांत संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर फैसला लिया गया है, । इस दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा पॉजिटिव आए व्यक्तियों के प्राइमरी कांटेक्ट की जांच की जा रही है।

यह जानकारी उपमंडल अधिकारी नागरिक भरमौर मनीष सोनी ने देते हुए कहा कि प्राइमरी कांटेक्ट के नमूने लेने के उपरांत अगर संक्रमण के मामले बढ़ते हैं तो यह समय अवधि बढ़ाई भी जा सकती है । ताकि नमूनों की जांच लेने में कोई असुविधा ना हो । शारदीय नवरात्रों के चलते भरमौर चौरासी मंदिर परिसर के सभी मंदिर खुले रहेंगे । लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के अनुरूप सभी मापदंडों का कड़ाई से भी अनुपालन करने का भी आग्रह किया गया है ।

खंड चिकित्सा अधिकारी भरमौर डॉक्टर अंकित शर्मा ने बताया कि 39 के करीब प्राइमरी कांटेक्ट मे आए लोगों के सैंपल लिए गए, जिसमें 10 आईटीआई भरमौर के सैंपल भी शामिल है, इन्हें आर टी पी सी आर लैब चंबा में जांच के लिए भेजे गए हैं देर शाम तक रिपोर्ट पहुंच जाएगी । 21 लोगों के रैपिड एंटीजन टेस्ट भरमौर में लिए गए थे जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है इसी तरह से ट्रू नॉट मशीन में 8 टेस्ट लिए गए जिसमें 6 नेगेटिव पाए गए और दो मामले 52 वर्षीय तथा 41 वर्षीय महिला पॉजिटिव पाई गई है ।

Next Story