Top
चंबा

दर्दनाक हादसा : घर में लगी आग से परिवार के चार लोगों की मौत , मुख्यमंत्री ने जताया शोक

ManMahesh
30 March 2021 3:45 AM GMT
दर्दनाक हादसा : घर में लगी आग से परिवार के चार लोगों की मौत , मुख्यमंत्री ने जताया शोक
x

डलहौज़ी हलचल (चंबा) : जिला चंबा के चुराह उपमंडल के सुइला गांव में दर्दनाक अग्निकांड में चार लोगों की झुलसकर मौत हो गई, इनमें दो बच्चेच व पति-पत्नीे शामिल हैं। बताया जा रहा है आग लगने से साथ लगती पशुशाला में बंधे नौ मवेशी भी झुलकर मर गए । आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। रात करीब 11 बजे यह अग्निकांड हुआ है, इस दौरान क्षेत्र में बारिश हो रही थी। जब तक आसपास के लोगों को आग की भनक लगी तब बहुत देर हो चुकी थी। चारों लोगों की दम घुटने से मौत हो गई थी। आग की सूचना मिलते ही पंचायत प्रधान मौके की तरफ रवाना हुए। उन्होंने पुलिस को भी दुर्घटना की सूचना दी। सूचना मिलते ही भंजराड़ू से पुलिस दल मौके पर रवाना हुआ। जनवास तक गाड़ी में जाने के बाद पुलिस टीम को पैदल ही गांव तक पहुंचना पड़ा। सुइला गांव समुद्रतल से 8 हजार फीट की ऊंचाई पर बसा है।


मृतकों में देसराज उम्र 30 साल, डोलमा उम्र 25 साल व दो बच्चे शामिल हैं। अग्निकांड के समय घर में सात वर्षीय बड़ा बेटा अपनी दादी के साथ मकान के दूसरे कमरे में सो रहा था। जबकि, देसराज अपनी पत्नी व अन्यी दो बच्चों के साथ अन्य कमरे में सो रहा था। आग लगने की भनक लगते ही देशराज का बड़ा बेटा अपनी दादी सहित मकान से बाहर निकलने में कामयाब रहा, लेकिन अन्य लोग जब तक बाहर निकलते तब तक देर हो चुकी थी।

विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज के गांव के सामने ही यह गांव है। उन्होंने मृतकों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना प्रकट की है। उन्होंने जिला प्रशासन को हर संभव सहायता देने के आदेश भी दिए हैं। वहीं, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ट्वीट कर इस घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने लिखा कि तीसा के सुईला गांव स्थित एक घर में आग लगने के कारण परिवार के चार सदस्यों और कुछ पशुओं की असामयिक मृत्यु की पीड़ादायक खबर सुनकर बहुत दुखी हूं। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान तथा परिजनों को संबल प्रदान करें। ॐ शांति शांति!





Next Story