Top
चंबा

मध्यम वर्गीय व्यापारी की सुध कौन लेगा: आम आदमी पार्टी डलहौज़ी

ManMahesh
16 May 2021 12:54 PM GMT
मध्यम वर्गीय व्यापारी की सुध कौन लेगा: आम आदमी पार्टी डलहौज़ी
x

डलहौज़ी हलचल (चंबा) : हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल ने शनिवार को कोरोना कर्फ्यू को 26 मई तक बढ़ाने का फैसला लिया है। इस निर्णय के तहत प्रदेश में धारा 144 लागू रहेगी। आम आदमी पार्टी डलहौज़ी विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष मनीष सरीन ने वक्तव्य देते हुए कहा कि इस दौरान आवश्यक वस्तुओं की दुकानें 3 घंटे खुल सकेंगी, स्वास्थ्य सम्बन्धी सेवाएं खुली रहेंगी, निर्माण कार्य चलते रहेंगे, शादियों में 20 लोगों की उपस्थिति के साथ कार्यक्रम संपन्न किये जा सकते हैं, इत्यादि कई रियायतें दी गई हैं। इतनी रियायतों के साथ इसे धारा 144 तो हरगिज़ नहीं कहा जा सकता तो फिर अनावश्यक वस्तुओं के विक्रेता मध्यम वर्गीय व्यापारियों को इन रियायतों से अछूता क्यूँ रखा गया है।

सरीन ने कहा कि मध्यम वर्गीय व्यापारी पिछले साल से ही आर्थिक मार सह रहा है चाहे तालाबंदी की वजह से हो चाहे कर्फ्यू लगने से जिस कारण इस वर्ग पे अब उत्तरजीविता का प्रश्न उत्पन्न हो गया है। ऐसे में अगर प्रदेश सरकार भी व्यापारियों के साथ ऐसा सौतेला व्यवहार करेगी तो इस वर्ग की सुध आखिर लेगा कौन?

उन्होंने सरकार से अपील करते हुए कहा कि सरकार व्यापारी वर्ग को नज़रअंदाज़ न करे व इनकी आर्थिकी को मद्देनज़र रख के कम से कम छूट के 3 घंटों में इन्हें संचालन करने की अनुमति दे ताकि ये वर्ग भी इस मुश्किल दौर को थोड़ा आसानी से सह सके।


Next Story

हमीरपुर