Top
चंबा

चंबा में कोरोना से बुजुर्ग महिला की मौत, जिला में चार और लोग पॉजिटिव

ManMahesh
18 Sep 2020 2:32 AM GMT
चंबा में कोरोना से बुजुर्ग महिला की मौत, जिला में चार और लोग पॉजिटिव
x
चंबा में वीरवार को कोरोना से 82 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हो गई है। इसके साथ ही जिला चंबा में कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा बढ़कर 6 हो गया है।

डलहौज़ी हलचल (चंबा) : चंबा में वीरवार को कोरोना से 82 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हो गई है। इसके साथ ही जिला चंबा में कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा बढ़कर 6 हो गया है। कोरोना के 4 नए मामले सामने आए हैं। मोहल्ला चमेश्नी की 82 वर्षीय बुजुर्ग महिला को बीते कुछ दिन से सांस लेने में दिक्कत आने पर स्वजनों ने उसे 15 सितंबर को मेडिकल कॉलेज चंबा भर्ती किया गया था। इस दौरान स्वास्थ्स विभाग ने उसका का कोरोना टेस्ट किया, जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। दोपहर को उसकी मौत हो गई।

वीरवार को रैपिड एंटीजन टेस्ट किट्स के माध्यम से 85 सैंपलों की जांच की गई। इनमें तीन सैंपल पॉजिटिव पाए गए। 16 सितंबर को जांच के लिए आरटी पीसीआर लैब में भेजे गए 68 नए सैंपलों में से एक सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव और 30 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। मेडिकल कॉलेज चंबा में उपचाराधीन ग्राम पंचायत तुन्नुहट्टी का 49 वर्षीय पुरुष और ग्राम पंचायत संधी के गांव मसरूंड का 52 वर्षीय पुरुष, चंबा शहर के मोहल्ला अप्पर जुलाहकड़ी का 40 वर्षीय पुरुष भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसी रिपोर्ट में जांच के लिए भेजे गए 45 फॉलोअप सैंपलों में से 30 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। चंबा में कोरोना संक्रमित महिला की मौत के बाद मौत का आंकड़ा छह पहुंचा है। इसके अलावा जिले में अब तक 660 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। इनमें से 560 ने कोरोना को मात भी दी है। वर्तमान में कोरोना एक्टिव केस की संख्या 90 हो गई है।

जिला के विभिन्न कोविड केयर सेंटरों में उपचाराधीन 54 मरीजों को स्वास्थ्य विभाग ने छुट्टी देकर घर भेज दिया है। इनमें से 30 की फॉलोअप रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि शेष 24 को दस दिन की अवधि पूरी होने पर छुट्टी देकर घर भेजा गया है।

Next Story