Top
स्थानीय

पंचायतों का विभाजन व पुनर्गठन प्रदेश सरकार का महत्वपूर्ण निर्णयः रूपा शर्मा

ManMahesh
16 Sep 2020 10:42 AM GMT
पंचायतों का विभाजन व पुनर्गठन प्रदेश सरकार का महत्वपूर्ण निर्णयः रूपा शर्मा
x
प्रदेश सरकार द्वारा लिया गया यह महत्वपूर्ण निर्णय है जिससे प्रदेश भर में खुशी की लहर छाई हुई है।

डलहौज़ी हलचल (शिमला): सक्षम गुड़िया बोर्ड की उपाध्यक्षा रूपा शर्मा ने हिमाचल प्रदेश सरकार व पंचायती राज विभाग द्वारा लिया गया महत्वपूर्ण निर्णय पंचायतों का पुनर्गठन व विभाजन की भरपूर सराहना की। उन्होंने बताया कि प्रदेश भर में ऐसी बहुत सी ग्राम पंचायतें थी जिनकी जनसंख्या अधिक थी या भौगोलिक विस्तार के कारण विकास कार्य एवं छोटे-छोटे अनापत्ति प्रमाण पत्र लेने हेतु बड़ी जद्दोजहद करनी पड़ती थी।

उन्होंने बताया कि यह एक बड़ी मांग पूरे प्रदेश की जनता की ओर से उठती रही थी जिसके लिए प्रदेश से विभिन्न डेपुटेशन मुख्यमंत्री से भेंट करते रहते थे। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा लिया गया यह महत्वपूर्ण निर्णय है जिससे प्रदेश भर में खुशी की लहर छाई हुई है।

उन्होंने बताया कि जिला शिमला की भौगोलिक परिस्थितियों के कारण बिखरा व दूरदराज क्षेत्रों में बटा हुआ है लेकिन पंचायतों का पुनर्गठन होने के बाद यह दूरी कम होने से विकास कार्यों में और गति प्राप्त होंगी। उन्होंने कुसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत 8 पंचायतों का विभाजन व पुनर्गठन हेतु मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एवं पंचायती राज व ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर का धन्यवाद किया तथा क्षेत्र की जनता को बधाई दी।

उन्होंने बताया कि अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्णय अनुसार 15वें वित्त आयोग के सभी लाभ आमजन को प्राप्त होंगे।

Next Story