Top
हमीरपुर

गुड गवर्नेंस में हमीरपुर जिला को मिला तृतीय पुरस्कार

ManMahesh
13 Aug 2020 9:14 PM GMT
गुड गवर्नेंस में हमीरपुर जिला को मिला तृतीय पुरस्कार
x
सुशासन के विभिन्न मानकों में सराहनीय उपलब्धियों के लिए हमीरपुर जिला को राज्य स्तरीय पुरस्कार के लिए चुना गया है।
डलहौजी हलचल (हमीरपुर ) : सुशासन के विभिन्न मानकों में सराहनीय उपलब्धियों के लिए हमीरपुर जिला को राज्य स्तरीय पुरस्कार के लिए चुना गया है। हिमाचल प्रदेश डिस्ट्रिक्ट गुड गवर्नेंस इंडेक्स-2019 में हमीरपुर को तृतीय स्थान मिला है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वीरवार को शिमला में आयोजित एक कार्यक्रम में हमीरपुर के उपायुक्त हरिकेश मीणा को यह पुरस्कार प्रदान किया।

विभिन्न जिलों में शासन-प्रशासन के स्तर के आकलन, विभिन्न योजनाओं का लाभ आम लोगों तक पहुंचाने और विकास एवं सुशासन के प्रति विभिन्न जिलों में प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देने हेतु राज्य सरकार ने वर्ष 2019 के लिए हिमाचल प्रदेश डिस्ट्रिक्ट गुड गवर्नेंस इंडेक्स यानि एचपी डीजीजीआई-2019 तैयार किया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वीरवार को शिमला में आयोजित एक कार्यक्रम में एचपी डीजीजीआई-2019 को जारी किया तथा इसमें सराहनीय उपलब्धियां हासिल करने वाले जिलों के उपायुक्तों को पुरस्कार प्रदान किए।

अर्थ एवं सांख्यिकी विभाग ने सुशासन और विकास के 18 मुख्य विषयों, 45 मानकों और 7 थीम्स के आधार पर यह इंडैक्स तैयार किया है। इसमें सुशासन और विकास के सभी महत्वपूर्ण मानकों के आधार पर प्रत्येक जिला का आकलन किया गया है। इस इंडैक्स में हमीरपुर को तीसरा स्थान मिलना जिला के प्रत्येक अधिकारी-कर्मचारी तथा सभी जिलावासियों के लिए गौरव की बात है।

Next Story