Top
हमीरपुर

जागा प्रशासन : पटनौण पंचायत में वीरवार को लिए करीब 25 सैंपल, स्वास्थ्य विभाग व बीडीओ ने पूछा ग्रामीणों का हाल, बीएमओ ने बताया स्थिति नियंत्रण में

ManMahesh
13 May 2021 1:20 PM GMT
जागा प्रशासन : पटनौण पंचायत में वीरवार को लिए करीब 25 सैंपल, स्वास्थ्य विभाग व बीडीओ ने पूछा ग्रामीणों का हाल, बीएमओ ने बताया स्थिति नियंत्रण में
x

डलहौज़ी हलचल (हमीरपुर) रजनीश शर्मा : बमसन विकासखंड के पटनौण पंचायत में वीरवार को स्वास्थ्य विभाग की टीमें पहुंची और बीडीओ ने ग्रामीणों का हाल पूछा। मीडिया में मामला उठने के बाद प्रशासन भी जागा तथा डीसी से लेकर एसडीएम तक ने सीएमओ से संक्रमण रोकने के लिए किए गए उपायों की फीडबैक ली। प्रशासन इस बात के भी रिकार्ड को खंगाल रहा है कि हाल ही में मंदिर में आयोजित भागवत कथा और भंडारे की परमिशन किन शर्तों पर दी गई थी और इसमें कितने लोग शामिल हुए थे। काबिलेगौर है कि अब पटनौण पंचायत के साथ लगती बराड़ा पंचायत भी संक्रमण की चपेट में आ गई है। यहां करीब 15 केस पॉजिटिव आए हैं।

कोरोना संक्रमण की चपेट में आने वाले लोगों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। पटनौण पंचायत के 3 गांवों धार, लगवाल बस्ती और पटनौण गांवों में ज्यादा लोग संक्रमण की चपेट में आए हैं। यहां अब सवाल सबसे बड़ा यह उठने लगा है कि आखिर यहां धार्मिक कार्यक्रम के दौरान सामूहिक भोज की परमिशन इतने ज्यादा लोगों को इकट्ठा कर देने की प्रशासन ने जारी की थी या किसी और ने।

स्वास्थ्य विभाग की टीमें पटनौण पंचायत में पहुंची

वीरवार को टोणीदेवी सिविल अस्पताल की ओर से गठित डॉक्टर और पैरामेडिकल कर्मचारियों की टीम को पटनौण पंचायत में भेजा गया। सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजेंद्र राणा ने बताया कि कोरोना संक्रमित परिवारों को आवश्यक खाद्य सामग्री की गई है। इस कार्य के लिए पंचायत प्रधान अनूप सहायता कार्य में जुटे हैं। पटनौण पंचायत प्रधान अनूप के अनुसार वह स्वयं नजर रखे हुए हैं तथा रोजाना हर क्षेत्र की फीडबैक ले रहे हैं।

इस बारे बीएमओ डॉक्टर केके शर्मा ने बताया कि पटनौण पंचायत में धार्मिक कार्यक्रम था जिसमें सामूहिक भोज भी हुआ है । सैंपल लिए जा रहे हैं। वहां स्थिति ं नियंत्रण में है।


Next Story

हमीरपुर