Top
हमीरपुर

होमवर्क के लिए मोबाइल न मिलने पर छात्रा ने दे दी जान

ManMahesh
18 Sep 2020 3:19 AM GMT
होमवर्क के लिए मोबाइल न मिलने पर छात्रा ने दे दी जान
x
भोरंज की एक राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में 11वीं कक्षा में विज्ञान विषय की पढ़ाई करने वाली छात्रा ने होमवर्क करने के लिए मोबाइल फोन न मिलने पर नाराज होकर अपना जीवन समाप्त कर लिया।

डलहौज़ी हलचल (हमीरपुर) : जिला हमीरपुर के उपमंडल भोरंज की एक राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में 11वीं कक्षा में विज्ञान विषय की पढ़ाई करने वाली छात्रा ने होमवर्क करने के लिए मोबाइल फोन न मिलने पर नाराज होकर अपना जीवन समाप्त कर लिया। मोबाइल फोन न देने पर गुस्से में आकर जहरीला पदार्थ निगलने से हमीरपुर अस्पताल में उसकी मौत हो गई है।

जानकारी के अनुसार मृतक छात्रा सरकारी स्कूल में 11वीं कक्षा में विज्ञान विषय में पढ़ती थी। कोरोना महामारी के कारण बंद शिक्षण संस्थानों में ऑनलाइन पढ़ाई का सिलसिला चला हुआ है तथा असस्मेंट का कार्य भी पूरा हो चुका है। बताया जा रहा है कि मृतका छात्रा व उसके भाई के पास एक ही मोबाइल फोन था। इसी से दोनों होमवर्क कर रहे थे। मोबाइल फोन को लेकर भाई-बहन में बुधवार को हल्की नोकझोंक हो गई। इस पर बहन ने घर में जहरीला पदार्थ खा लिया। बेटी की हालत को बिगड़ते देखकर स्वजन उसे भोरंज अस्पताल में ले गए। वहां से चिकित्सकों उसे हमीरपुर अस्पताल रेफर कर दिया। हमीरपुर अस्पताल में बुधवार रात्रि को छात्रा ने दम तोड़ दिया। छात्रा का पिता मेहनत मजदूरी करके परिवार का पालन पोषण करता है।

उधर, स्कूल के प्रधानाचार्य रतन चंद रांगड़ा, स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष राकेश शर्मा व शिक्षक वर्ग ने छात्रा के आकस्मिक निधन पर शोक प्रकट किया है। उधर, भोरंज थाना प्रभारी सीआर चौधरी का कहना है कि पुलिस ने मामला दर्ज करे छानबीन शुरू कर दी है।

Next Story