Top
स्थानीय

हिमाचल ने खोला बॉर्डर, अब किसी रेजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं, अभी नहीं चलेंगी इंटरस्टेट बसें

ManMahesh
15 Sep 2020 3:15 PM GMT
हिमाचल ने खोला बॉर्डर, अब किसी रेजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं,  अभी नहीं चलेंगी इंटरस्टेट बसें
x
बैठक में बॉर्डर खोलने आदि महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई । प्रदेश मंत्रिमंडल ने हिमाचल के बॉर्डर खोलने को लेकर बड़ा फैसला लिया है।

डलहौज़ी हलचल (शिमला) : हिमाचल प्रदेश मंत्री मंडल बैठक आज विधानसभा के मानसून सत्र के बाद हिमाचल विधानसभा सचिवालय के मुख्य समिति कक्ष में संपन्न हुई । बैठक में बॉर्डर खोलने आदि महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई । प्रदेश मंत्रिमंडल ने हिमाचल के बॉर्डर खोलने को लेकर बड़ा फैसला लिया है। हिमाचल में अब प्रवेश करने के लिए अब किसी भी रेजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं होगी और न ही अब किसी भी covid रिपोर्ट की हिमाचल में प्रवेश के लिए आवश्यकता होगी । लेकिन इंटरस्टेट बसें अभी आगामी आदेशों तक नहीं चलेंगी।

बता दें कि पिछली कैबिनेट बैठक में सरकार ने 15 सितंबर तक बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया चालू रखने का निर्णय लिया था।अब बुधवार यानि 16 सितंबर से कोई भी बिना पंजीकरण के राज्य में प्रवेश कर सकता है। हालांक, कैबिनेट ने बसों की अंतरराज्यीय आवाजाही शुरू नहीं करने का फैसला किया है। हालांकि, बाहरी राज्यों के लिए अभी बसें नहीं चलेंगी। इसके अलावा बैठक में सोलन के परवाणू और हमीरपुर जिले के लंबलू में राजस्व उप तहसील खोलने का लिया फैसला।

100 बिस्तरों वाले अस्पताल में नर्सिंग कॉलेज खोलने को मंजूरी दी जा सकेगी। वहीं नेरवा को नगर पंचायत बनाने को मंजूरी दी गई है। बैठक में 21 सितंबर से स्कूल खोलने को लेकर चर्चा नहीं हुई। केंद्र की गाइडलाइन के अनुसार ही इस सप्ताह शिक्षा विभाग एसओपी जारी करेगा। अभिभावकों के सहमति पत्र पर ही नौवीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थी स्कूल आ सकेंगे। 50-50 फीसदी शिक्षकों को 21 से एक दिन छोड़कर स्कूल आना पड़ेगा।

Next Story