Top
काँगड़ा

विधायक रीता धीमान, डीसी कांगड़ा समेत 245 हुए कोरोना पॉजिटिव

ManMahesh
8 Sep 2020 2:52 AM GMT
विधायक रीता धीमान, डीसी कांगड़ा समेत 245 हुए कोरोना पॉजिटिव
x
हिमाचल (Himachal) में सोमवार को विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन शामिल रहीं कांगड़ा जिले के इंदौरा हलके की विधायक रीता धीमान कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) आई हैं।

डलहौज़ी हलचल (Dharmshala): हिमाचल (Himachal) में सोमवार को विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन शामिल रहीं कांगड़ा जिले के इंदौरा हलके की विधायक रीता धीमान कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) आई हैं। वहीँ प्रदेश के सबसे बड़े जिला कांगड़ा (kangra) के जिला उपायुक्त राकेश प्रजापति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही अतिरिक्त मुख्य सचिव राम सुभाग सिंह के पॉजिटिव आने के बाद उनकी पत्नी अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) निशा सिंह भी संक्रमित पाई गई है । इसके साथ ही सोमवार को कोरोना संक्रमण से दो और मौतें हुई हैं, जबकि संक्रमण के 245 नए मामले सामने आए हैं। दो मौतों में से किन्नौर के 56 वर्षीय व्यक्ति ने आईजीएमसी में दम तोड़ा है जबकि 183 लोग स्वस्थ भी हुए।

प्रदेश में अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 55 हो गई है, जबकि एक्टिव केसों (active case) की संख्या 2254 हो गई है। मानसून सत्र के दौरान विधानसभा में विधायक रीता धीमान का सैंपल कोरोना जांच के लिए लिया गया, जिसमें वह पॉजिटिव पाई गईं। कांगड़ा के उपायुक्त राकेश प्रजापति ने खुद पॉजिटिव आने की जानकारी दी। उनकी प्रारंभिक रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऊना जिले के गगरेट हलके के विधायक राजेश ठाकुर की पत्नी, बेटी, निजी सहायक व निजी सुरक्षा कर्मी भी पॉजिटिव पाए गए।

आइजीएमसी शिमला में रविवार देर रात किन्नौर जिले के पूह निवासी 57 वर्षीय संक्रमित की मौत हो गई। वह कैंसर से पीड़ित था। उसे पांच सितंबर को आइजीएमसी में दाखिल किया गया था। चंबा जिले की जुलाहकड़ी निवासी 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला के कोरोना पॉजिटिव आने पर धर्मशाला रेफर किया गया था, लेकिन सोमवार दोपहर बाद उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। बुजुर्ग को दो दिन पूर्व सांस लेने में दिक्कत पेश आ रही थी। सोमवार सुबह रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई। इसके अलावा किहार का एक डॉक्टर भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। मंडी जिला में दो पुलिस कर्मियों, एक स्टाफ नर्स, सेना के पांच जवानों व नगवाईं की एक दवा कंपनी के आठ कर्मियों समेत 47 लोगों के कोरोना सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

पॉजिटिव मामलों में सोलन से 66, मंडी से 55, कांगड़ा से 51, ऊना से 27, शिमला से 17, लाहुल स्पीति से 11, बिलासपुर से सात, सिरमौर से छह और चंबा से पांच हैं। जबकि कोरोना को मात देने वालों में सिरमौर से 103, कांगड़ा से 43, ऊना से 32, चंबा से तीन और सोलन से दो केस हैं।

Next Story