Top
काँगड़ा

नूरपुर उपमंडल में पांच कोरोना पॉजिटिव मामले आने पर संबंधित क्षेत्र कन्टेनमेंट जोन घोषित

ManMahesh
15 Sep 2020 2:03 PM GMT
नूरपुर उपमंडल में पांच कोरोना पॉजिटिव मामले आने पर संबंधित क्षेत्र कन्टेनमेंट जोन घोषित
x
उपमंडल के तहत तीन दिनों के भीतर कोरोना पाजिटिव के पांच मामले सामने आने के पश्चात इन क्षेत्रों को कन्टेनमेंट जोन घोषित करने के साथ पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

डलहौज़ी हलचल (नूरपुर) संजीव कुमार : उपमंडल के तहत तीन दिनों के भीतर कोरोना पाजिटिव के पांच मामले सामने आने के पश्चात इन क्षेत्रों को कन्टेनमेंट जोन घोषित करने के साथ पूरी तरह से सील कर दिया गया है। एसडीएम बलवान चंद मंढोत्रा ने बताया कि कोविड-19 के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए प्रशासन द्वारा लोगों की सुरक्षा के दृष्टिगत पंजाहड़ा पंचायत के वार्ड नंबर पांच, सुखार पंचायत के वार्ड नंबर सात को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है ।

इसके अतिरिक्त नूरपुर नगर परिषद के तहत वार्ड नंबर एक, वार्ड नंबर सात तथा वार्ड नंबर नौ को भी कन्टेनमेंट जोन बनाया गया है। उन्होंने बताया कि इन क्षेत्रों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

मंढोत्रा ने बताया कि प्रशासन द्वारा पीएनबी जसूर ब्रांच को भी एहतियातन 15 तथा 16 सितंबर को बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि कन्टेनमेंट जोन में आम लोगों तथा वाहनों की आवाजाही पर पूर्ण रोक रहेगी। जबकि मेडिकल इमरजेंसी, मेडिकल सहित आवश्यक सेवाओं में तैनात कर्मचारी तथा लोग विशेष अनुमति पत्र के साथ आवाजाही कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि यह आदेश आगामी 19 सितंबर तक प्रभावी रहेंगे।

एसडीएम ने बताया कि कंटेनमेंट जोन में सभी तरह के निर्माण कार्यों पर भी रोक रहेगी। उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने घरों में रहें तथा निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि आदेशों की अवेहलना करने पर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि कन्टेनमेंट तथा साथ लगते क्षेत्रों को सेनिटाइज किया गया है। उन्होंने बताया कि पंचायतों के तहत कन्टेनमेंट वाले क्षेत्रों में लोगों को उनकी मांग पर रोजमर्रा की जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति विकास खंड कार्यालय नूरपुर के जेई की निगरानी में पंचायत सचिव अथवा तकनीकी सहायक के सहयोग से सुनिश्चित की जाएगी। जबकि नगर परिषद क्षेत्र में नगर परिषद के माध्यम से जरूरी सामान की सप्लाई सुनिश्चित की जाएगी।

एसडीएम ने कहा कि इस दौरान सभी लोगों को मास्क अथवा फेस कवर लगाना जरूरी होगा। इसके अतिरिक्त सभी लोगों को आरोग्य सेतु एप्प डाउनलोड करना भी जरूरी होगा।

Next Story