Top
काँगड़ा

गांवों को सड़कों से जोड़ने के लिए उठाए जा रहे कारगार कदम: सरवीन चौधरी

ManMahesh
29 Aug 2020 2:13 PM GMT
गांवों को सड़कों से जोड़ने के लिए उठाए जा रहे कारगार कदम: सरवीन चौधरी
x
सामाजिक न्याय मंत्री ने कहा कि लोगों के जीवन स्तर में सुधार के लिए शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में अनेकों विकास कार्य किए जा रहे हैं। क्षेत्र सड़क व स्वास्थ्य सेवा की मजबूती पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

डलहौज़ी हलचल (धर्मशाला) : सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चौधरी ने कहा कि प्रदेश के लोगों के लिए सड़कें जीवन रेखा के समान हैं क्योंकि इनके माध्यम से हर क्षेत्र का विकास सुनिश्चित होता है, लोगों को परिवहन सुविधा के साथ और विभिन्न योजनाओं के लाभ भी मिलते हैं। राज्य सरकार ने प्रदेश में सड़क के घनत्व को बढ़ाने तथा अधिक से अधिक गाँवों को सड़कों से जोड़ने के लिए कारगार कदम उठाए हैं। वे आज शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत बलवा खड्ड पर 229 लाख रुपये से बनने वाले पुल और 66.27 लाख रुपये से बनने वाले पंधु लिंक रोड का भूमिपूजन करने के उपरांत उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित कर रही थीं।

सामाजिक न्याय मंत्री ने कहा कि लोगों के जीवन स्तर में सुधार के लिए शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में अनेकों विकास कार्य किए जा रहे हैं। क्षेत्र सड़क व स्वास्थ्य सेवा की मजबूती पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शाहपुर विधान सभा क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के प्रगतिशील नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने युवाओं के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं। जरूरी है कि बेरोजगार युवा इनका लाभ लें, ताकि वे अपने पैरों पर खड़ा हो सकें तथा स्वरोजगार लगाकर दूसरों को रोजगार देने वाले बनें।

सरवीन चौधरी ने इस दौरान लोगों की समस्याओं को सुना। उन्होंने अधिकतर समस्याओं का मौके पर समाधान कर दिया तथा शेष समस्याओं के समाधान के लिए सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर लोगों की समस्याओं का निपटारा करें ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

इस अवसर पर स्थानीय पंचायत प्रधान ललिता कुमारी, प्रगोढ़ के प्रधान मनोहर लाल, लंज के प्रधान रमेश चंद, अधिशासी अभियंता विजय कुमार, एसडीओ हिमांशु वर्मा, बीडीसी रंजना ठाकुर, एडवोकेट दीपक अवस्थी, मनु शर्मा, तिलक शर्मा, रघुवीर तथा कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Next Story