Top
काँगड़ा

नूरपुर शहर के वार्ड नंबर पांच में कोरोना पॉजिटिव के पांच नए मामले

संजीव कुमार
19 Aug 2020 2:26 PM GMT
नूरपुर शहर के वार्ड नंबर पांच में कोरोना पॉजिटिव के पांच नए मामले
x

डलहौज़ी हलचल (नूरपुर) संजीव कुमार : नूरपुर शहर के वार्ड नंबर पांच में गत मंगलवार को एक ही परिवार के 5 सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के पश्चात प्रशासन ने लोगों की सुरक्षा के दृष्टिगत वार्ड नंबर पांच सहित आसपास के वार्ड नंबर सात के हिस्से ( शनिदेव मंदिर से न्याजपुर बाज़ार तक) को कन्टेनमेंट जोन घोषित करने के साथ पूरी तरह से सील करने के निर्देश जारी किए हैं।। एसडीएम ने आज पुलिस व अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ शहर का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान नायब तहसीलदार देस राज ठाकुर भी उनके साथ थे।

एसडीएम डॉ सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि गत 16 अगस्त को शहर के वार्ड नंबर पांच में एक व्यक्ति के कोरोना संक्रमित पाए जाने के पश्चात उसके प्रारंभिक संपर्क में आए जिन लोगों के सैंपल जांच हेतु भेजे गए थे, उनमें से उसके परिवार के पांच सदस्यों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। जिन्हें आगामी उपचार हेतु कोविड केयर सेन्टर डाढ़ भेजा गया है।

उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा संक्रमण को फैलने से रोकने के दृष्टिगत नगर परिषद के वार्ड नंबर पांच के साथ लगते वार्ड सात के कुछ क्षेत्र को कन्टोन्मेंट जोन बनाया गया है, जबकि वार्ड छः तथा नौ को बफर जोन में रखा गया है। उन्होंने बताया कि संबंधित एरिया को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इन सभी क्षेत्रों में एक जैसा प्रतिबन्ध लागू जारी रहेगा, जिसमें नियमों में किसी भी प्रकार की ढ़ील नहीं दी जाएगी। उन्होंने बताया कि इन क्षेत्रों में आम लोगों तथा वाहनों की आवाजाही पर पूर्ण रोक रहेगी, जबकि मेडिकल सेवाओं, आवश्यक सेवाओं में तैनात कर्मचारी तथा किसी भी इमरजेंसी में लोग विशेष अनुमति पत्र के साथ आवाजाही कर सकेंगे। इन क्षेत्रों में इस दौरान आवश्यक सेवाएं सुचारू रूप से जारी रहेंगी। उन्होंने बताया कि यह आदेश आगामी एक सितंबर तक प्रभावी रहेंगे।

एसडीएम ने बताया कि कंटेनमेंट जोन में सभी तरह के निर्माण कार्यों पर भी रोक रहेगी। सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि प्रशासन द्वारा लोगों को उनकी रोजमर्रा की जरूरत की आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई उनके घर तक नगर परिषद के माध्यम से पहुंचाने की विशेष व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।

उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने घरों में रहें तथा निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि आदेशों की अवेहलना करने पर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


Next Story