Top
काँगड़ा

शिलान्यास पट्टिकाएं न लगाई तो कांग्रेस पार्टी नूरपुर के शासन प्रशासन का करेगी घेराब : अजय महाजन

ManMahesh
17 Oct 2020 7:49 AM GMT
शिलान्यास पट्टिकाएं न लगाई तो कांग्रेस पार्टी नूरपुर के शासन प्रशासन का करेगी घेराब : अजय महाजन
x
महाजन ने अटल टनल जनता को समर्पित होने का स्वागत किया लेकिन उदघाटन स्थल पर कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवम यूपीए सरकार की चेयरपर्सन रही सोनिया गांधी की शिलान्यास पट्टिका को उक्त स्थल से खुर्द बुर्द करने की निंदा करते हुए कहा कि यह रिवायत कतई सही नही है ।

डलहौज़ी हलचल (नूरपुर) संजीव कुमार : भाजपा सरकार के तीन साल के कार्यकाल में नूरपुर विधानसभा क्षेत्र में एक भी नई योजना धरातल पर नही उतर पाई है । कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में स्वीकृत योजनाओं की शिलान्यास पट्टिकाएं उखाड़ने और अपने नाम के फट्टे लगाने की ही वन मंत्री राकेश पठानियाँ की अब तक की एकमात्र उपलब्धि रही है । कांग्रेस सरकार के दौरान लगाई गई शिलान्यास पट्टिकाओं को यदि 15 दिन के भीतर पुनर्स्थापित नही किया गया तो कांग्रेस पार्टी नूरपुर के शासन प्रशासन का घेराब करने को मजबूर हो जाएगी ।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष एवम नूरपुर के पूर्व विधायक अजय महाजन ने वन मंत्री राकेश पठानियाँ को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि 10 अक्टूबर को सुलयाली पंचायत में जिस लोनिवि के नवनिर्मित विश्राम गृह का वन मंत्री राकेश पठानियाँ ने उद्घाटन किया उसकी शिलान्यास पट्टिका ही गायव कर दी गई है जबकि उसका कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में 2017 में विधिवत शिलान्यास किया गया था और सत्ता परिवर्तन होते ही बनकर तैयार भी हो गया था । सत्ता पक्ष द्वारा पहले तो उसका उदघाटन ही रोक दिया गया और जब तीन साल बाद उसका उदघाटन किया गया तो उसमें से शिलान्यास की पट्टिका ही गायब कर दी गई है जोकि बेहद निंदनीय कृत्य है । महाजन ने कहा कि पठानियाँ ने सार्वजनिक मंच पर भी बोलते हुए झूठे तथ्य पेश करते हुए कहा कि उक्त विश्राम गृह के लिए उन्होंने बजट का प्रावधान करवाया जबकि 2017 में उक्त विश्राम गृह का तत्कालीन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और बकौल विधायक रहते अजय महाजन द्वारा स्वीकृत बजट के साथ शिलान्यास किया था । उस समय राकेश पठानियाँ भाजपा के सक्रिय सदस्य भी नही थे ।

महाजन ने आरोप लगाया कि सुलयाली में नेरा और बलारा पेयजल योजना कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में बन गई थी लेकिन तीन साल में उन्हें संचालित करने के लिए कर्मचारियों की भी व्यवस्था नही हो सकी । महाजन ने कहा सुलयाली बैल्ट में सड़क , शिक्षा स्वास्थ्य और पेयजल योजनाओं की सुविधाएं देने में कांग्रेस का ही बहुत बड़ा योगदान रहा है । महाजन ने पठानियाँ से जानना चाहा कि जसूर में बनने वाला अन्तर्राजीय बस स्टैंड तीन साल से अपने निर्माण कार्य की राह ताक रहा है मंत्री राकेश पठानियाँ उसका कार्य क्यों शुरू करवा पाए । महाजन ने पठानियाँ पर बार करते हुए कहा कि नूरपुर की जनता को झूठे तथ्य परोसकर गुमराह करने का प्रयास न करें और अपने कार्यकाल की उपलब्धियों का हिसाब जनता के समक्ष रखें ।

महाजन ने अटल टनल जनता को समर्पित होने का स्वागत किया लेकिन उदघाटन स्थल पर कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवम यूपीए सरकार की चेयरपर्सन रही सोनिया गांधी की शिलान्यास पट्टिका को उक्त स्थल से खुर्द बुर्द करने की निंदा करते हुए कहा कि यह रिवायत कतई सही नही है । कांग्रेस इन कृत्यों को कभी सहन नही करेगी । इस मौके पर प्रदेश युंका सचिव अम्बर महाजन भी मौजूद रहे ।

Next Story