Top
काँगड़ा

किशन कपूर ने शहीद स्मारक में चल रहे निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण

ManMahesh
23 Oct 2020 10:40 AM GMT
किशन कपूर ने शहीद स्मारक में चल रहे निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण
x
उन्होंने शहीद स्मारक में सूखे पेड़ों की कटाई व पेड़ों की छंटाई के कार्य को 15 नवम्बर तक पूरा करने के सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये।

डलहौज़ी हलचल (धर्मशाला) : लोकसभा संासद श्री किशन कपूर ने आज शुक्रवार को धर्मशाला स्थित शहीद स्मारक का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होेंने शहीद स्मारक में चल रहे निर्माण कार्यों की प्रगति का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

किशन कपूर ने कहा कि धर्मशाला शहीद स्मारक शहीदों का मंदिर है तथा इसकी सुन्दरता बढ़ाने के लिए विभिन्न कार्य कार्यान्वित किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शहीद स्मारक तथा युद्व संग्रहालय स्थल बड़ी संख्या में धर्मशाला आने वाले पर्यटकों के लिए यह एक दर्शनीय स्थल है। इसे एक ऐसी जगह के तौर पर विकसित किया जा रहा है जहां लोग सैनिकों और राष्ट्र की सुरक्षा में किए गए उनके असाधारण प्रयासों के प्रति सम्मान व्यक्त कर सकते हैंे।



उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को शहीद स्मारक की सुंदरता से जुड़े कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने को कहा। उन्होंने कहा कि शहीद स्मारक तथा युद्ध संग्रहालय के माध्यम से वीरों की कुर्बानियों तथा उनकी यादें हमेशा तरोताजा रहेंगी। उन्होंने कहा कि युद्ध संग्रहालय सेना के युद्धों और संघर्षों की शिक्षा एवं देशभक्ति को बढ़ावा देने के लिए ऐतिहासिक महत्व से जुड़ी चीजों के संग्रह, संरक्षण, व्याख्या और सैन्य साजोसामान की प्रदर्शनी करने वाला संस्थान है।

उन्होंने शहीद स्मारक में सूखे पेड़ों की कटाई व पेड़ों की छंटाई के कार्य को 15 नवम्बर तक पूरा करने के सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने लोक निर्माण, वन, जल शक्ति, भू-संरक्षण, नगर निगम व स्मार्ट सिटी, विद्युत विभाग के अधिकारियों को उनके विभाग से सम्बन्धित विभिन्न निर्माण कार्यो को समयबद्ध पूरा करने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर आयुक्त नगर निगम प्रदीप ठाकुर एसडीएम धर्मशाला डॉ.हरीश गज्जू, डीएफओ डा.संजीव कुमार, उप निदेशक कृषि(मुख्यालय)व भू-संरक्षण अधिकारी राहूल कटोच, अधिशाषी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग सुशील डढ़वाल, अधिशाषी अभियंता जल शक्ति विभाग सरवन ठाकुर, एसडीओ संदीप गुलेरिया, कर्नल गणेश, कर्नल केके डढ़वाल, कर्नल वाय एस राणा, रमेश जम्बाल, कैप्टन पुरूषोतम, एडवोकेट सुभाष चंद वैद्य सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।


Next Story

हमीरपुर