Top
काँगड़ा

पंखे पर लटकी मिली विवाहिता की लाश, मामला दर्ज

ManMahesh
6 Sep 2020 3:01 PM GMT
पंखे पर लटकी मिली विवाहिता की लाश, मामला दर्ज
x
उपमंडल जयसिंहपुर के तहत बालकरूपी पंचायत के झमेतर गांव में शुक्रवार रात 24 वर्षीय विवाहिता ने फंदा लगा लिया।

डलहौज़ी हलचल (कांगड़ा): उपमंडल जयसिंहपुर के तहत बालकरूपी पंचायत के झमेतर गांव में शुक्रवार रात 24 वर्षीय विवाहिता ने फंदा लगा लिया। मृत महिला की पहचान ईशा कटोच पत्नी अजय कुमार के रूप में हुई है। मायके पक्ष के प्रताड़ना के आरोप पर पुलिस ने सास को गिरफ्तार कर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है।

टिक्कर पंचरुखी की ईशा कटोच की शादी दो साल पहले अजय कुमार से हुई थी। ईशा की छह माह की बेटी भी है। शुक्रवार रात सास भी घर पर ही थी। इस दौरान ईशा ने कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। ईशा की सास आलमपुर विद्युत परिषद कार्यालय में कार्यरत है। इस बारे में सूचना सास ने पंचायत प्रधान को दी और उसने पुलिस को सूचित किया। जैसे ही मायका पक्ष के लोग बालकरूपी पहुंचे तो उन्होंने तोड़फोड़ की और बेटी की हत्या का आरोप लगाया।

रविवार को मृतका के परिवार वाले बेटी के ससुराल पहुंचे और इस दौरान खूब हो हल्ला और तोड़फोड़ की। ईशा के परिवार वालों की मांग है कि उनकी बेटी के पति को सामने लाने व और उससे अंतिम संस्‍कार करवाने की मांग कर रहे हैं। मृतका के पिता का कहना है सास या पति जब तक सामने नहीं लाए जाते तब तक शव को उठाने नहीं दिया जएगा। विवाद बढ़ता देख डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति और पुलिस अधीक्षक कांगड़ा विमुक्‍त रंजन भी मौके पर पहुंचे। उन्‍होंने काफी कोशिश कर लोगों को समझाया। इसके बाद शाम को पति से अंतिम संस्‍कार करवाने का फैसला हुआ। पुलिस ने महिला की सास को शनिवार को ही गिरफ्तार कर लिया था।

भाई संजीव मिन्हास ने आरोप लगाया कि उसकी बहन को ससुराली पिछले कुछ दिन से परेशान कर रहे थे। दो दिन पहले उसकी बहन का पति लुधियाना चला गया। संजीव ने बताया कि शुक्रवार रात 12 बजे ईशा की मां से बात हुई थी। जिसमें उसने परिवार पर उसे तंग करने के बारे में बताया था। उन्‍होंने आरोप लगाया कि उसकी बहन का शव पुलिस व उनके आने से पहले ही उतार दिया था।

डीएसपी बैजनाथ बीडी भाटिया ने बताया कि शव संदिग्ध हालात में बरामद हुआ है। मौत के कारणों का पता फॉरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद ही चलेगा। मायके पक्ष के आरोपों और प्रारंभिक जांच के आधार पर पुलिस ने विवाहिता की सास को गिरफ्तार कर लिया है।

Next Story