Top
काँगड़ा

गौ सेंचुरी की 25 कनाल भूमि बीजने का विधायक अर्जुन ठाकुर ने किया शुभारंभ

ManMahesh
31 Aug 2020 9:36 AM GMT
गौ सेंचुरी की 25 कनाल भूमि बीजने का विधायक अर्जुन ठाकुर ने किया शुभारंभ
x
जवाली विधानसभा क्षेत्र की हार पंचायत के ख़बल में प्रस्तावित गौ सैंक्चुरी के निर्माण स्थल पर रविवार को विधायक अर्जुन ठाकुर ने एसडीएम ज्वाली के के शर्मा तहसीलदार संतराम नागर सहित पहुंचे।

डलहौज़ी हलचल (ज्वाली) अनिल छांगू : जवाली विधानसभा क्षेत्र की हार पंचायत के ख़बल में प्रस्तावित गौ सैंक्चुरी के निर्माण स्थल पर रविवार को विधायक अर्जुन ठाकुर ने एसडीएम ज्वाली के के शर्मा तहसीलदार संतराम नागर सहित पहुंचे। जिसमें 25कनाल भूमि में जौ,चरी वाजरा के उचित किस्म के बीजों को अपने हाथों से बीज कर शुभारंभ किया गया।ताकि जो पशु इस गौ सेंचुरी में रखे जाएंगे उनके लिए चारे के लिए दूसरे राज्यों से निर्भर न होना पड़े।

बता दे की कुछ दिन पहले पशुपालन मंत्री व ग्रामीण विकास मंत्री विरेन्द्र कंवर ने प्रस्तावित गौ सेंचुरी स्थल के दौरे के दौरान इस गौ सैंक्चुरी निर्माण के लिए 260 कनाल भूमि चिन्हित की गई थी जिसके लिए नक्शा तैयार कर लिया गया है। उन्होंने कहा था कि प्रथम चरण में यहां पर 6 हज़ार पशुओं को रखने की व्यवस्था की जाएगी तथा जरूरत पड़ने पर इसकी क्षमता को और बढ़ाया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को 25 कनाल भूमि पर चरी-बाजरा बीजने व खाली जगह पर घास लगाने के निर्देश दिए थे, ताकि पशुओं को हरा चारा उपलब्ध करवाने के लिये दूसरे राज्यों पर निर्भर न रहना पड़े।

जिसके लिए विधायक अर्जुन ठाकुर की उपस्थिति में प्रस्तावित गौ सेंचुरी हार खववल की भूमि को ट्रैक्टरो के माध्यम से जोता गया। जिसमें हार के प्रधान अभय सिंह का काफी योगदान रहा।इस अवसर पर विधायक अर्जुन ठाकुर ने कहा कि प्रस्तावित गौ सेंचुरी हार खववल में सड़कों पर घूम रहे आवारा पशुओं के लिए हरे चारे के लिए 25 कनाल भूमि को वीज दिया गया है तथा वहुत जल्द उनके रहने के लिए शैड भी तैयार हो जाएंगे। उन्होंने इस सौगात के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पशुपालन मंत्री विरेंद्र कंवर धन्यवाद किया है । उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के हर गांव का समान व संतुलित विकास उनकी मुख्य प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि आवारा पशुओं के कारण किसानों को उनकी फसलों को होने वाले नुकसान के लिए अव चिंतित नहीं होना पड़ेगा।

इस मौके पर प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राकेश बाजबा, मण्डल महामंत्री चैन सिंह,जिला आईटी सयोंजक विजय जरयाल, प्रधान हार अभय सिंह,प्रधान लाहड़ु वरिन्द्र,युवा मोर्चा अध्यक्ष अमित शर्मा ,शीनटू ठाकुर,कवि ठाकुर, साहिल,विशाल, रविन्द्र कुटलैहडिया,Sdm केवल कृष्ण,एक्सन जलशक्ति विभाग विशाल जसवाल,एक्सन लोकनिर्माण विभाग जगतार ठाकुर,sdo भू सरंक्षण वरिन्द्र चौधरी,वेटनरी मुख्य डॉक्टर अंजु व्यास,नायब तहसीलदार जगदिश चन्द आदि गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे



Next Story