Top
काँगड़ा

पासू पंतेहड़ में अलग पंचायत बनाने को पंचायतीराज मंत्री से मिले नैहरिया

ManMahesh
10 Sep 2020 1:33 PM GMT
पासू पंतेहड़ में अलग पंचायत बनाने को पंचायतीराज मंत्री से मिले नैहरिया
x
विकास खंड धर्मशाला के तहत आती ग्राम पंचायत पासू पंतेहड़ को विभाजित कर दो पंचायतें बनाने के लिए ग्रामीणों की ओर से दिए गए प्रस्ताव को लेकर विधायक विशाल नैहरिया वीरवार को मुख्यमंत्री और पंचायतीराज मंत्री से मिले।

डलहौज़ी हलचल (धर्मशाला) : विकास खंड धर्मशाला के तहत आती ग्राम पंचायत पासू पंतेहड़ को विभाजित कर दो पंचायतें बनाने के लिए ग्रामीणों की ओर से दिए गए प्रस्ताव को लेकर विधायक विशाल नैहरिया वीरवार को मुख्यमंत्री और पंचायतीराज मंत्री से मिले। इस दौरान उन्होंने पंचायत की वास्तुस्थिति से उन्हें अवगत करवाया। साथ ही बड़े क्षेत्र में फैली पंचायत को विभाजित कर दो पंचायतें बनाने की मांग की, ताकि क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों को और बढ़ावा मिल सके।

वहीं विधायक विशाल नैहरिया ने हाल ही में धर्मशाला विकास खंड के तहत नई बनाई गई पंचायतों टंग नरवाणा और उथड़ाग्राम के लिए भी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर का धन्यवाद किया। उन्होंने बताया कि इन पंचायतों को अलग करने करने अब क्षेत्र में अधिक विकास कार्य करवाए जा सकेंगे। वहीं उन्होंने ग्राम पंचायत पासू पंतेहड़ को भी विभाजित करने की मांग रखी। गौर रहे कि ग्राम पंचायत पासू पंतेहड़ करीब चार किलोमीटर क्षेत्र में फैली हुई है और इसकी आवादी 3000 के लगभग है। वहीं इस पंचायत में 1600 के करीब मतदाता हैं। इतने बड़े क्षेत्र में फैली पंचायत को लेकर ग्रामीणों ने पासू पंतेहड़ पंचायत को दो पंचायत में विभाजित करने के लिए प्रस्ताव डाला था, ताकि क्षेत्र में विकासकार्यों को और गति मिल सके।

वहीं ग्रामीणों की मांग पर विधानसभा क्षेत्र धर्मशाला के विधायक विशाल नैहरिया वीरवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर से मुलाकात कर ग्रामीणों की मांग को उनके समक्ष रखा। विधायक विशाल नैहरिया ने बताया कि पासू पंतेहड़ पंचायत के विभाजन को लेकर मुख्यमंत्री और पंचायती राज मंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया है।

Next Story