Top
काँगड़ा

नमन : कांगड़ा का युवा जवान लेह में हुए हादसे में शहीद

ManMahesh
1 Sep 2020 4:20 AM GMT
नमन : कांगड़ा का युवा जवान लेह में हुए हादसे में शहीद
x
हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले का युवा जवान लेह में शहीद हुआ है। लेह में मेजर दीक्षांत थापा सड़क हादसे में शहीद हो गए।

डलहौज़ी हलचल (कांगड़ा) :- हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले का युवा जवान लेह में शहीद हुआ है। लेह में मेजर दीक्षांत थापा सड़क हादसे में शहीद हो गए। मंगलवार को उनका पार्थिव शरीर घर पहुंचने की उम्मीद है। दीक्षांत थापा सेना की मेकेनिकल इन्फेंट्री में थे। सेना द्वारा एक ट्रेलर पर बीएमपी को लोड कर रहे थे। अचानक एक अन्य ट्रक ट्रेलर से जा टकराया, बीएमपी ट्रेलर सीधा उन पर आ गिरा। यह हादसा लेह के कारू-कियारी के करीब हुआ, जो लेह से करीब 45 किलोमीटर दूर है।

सैन्य सूत्रों के अनुसार रविवार को बीपीएम वाहन को लोड करने की प्रक्रिया के दौरान ट्राले से एक ट्रक टकरा गया था। इससे बीपीएम वाहन ट्राले से अचानक कैप्टन दीक्षांत की तरफ आ गया। इससे वह इसकी चपेट में आ गए। मेजर दीक्षांत थापा सेना की मैकेनिकल इन्फैंट्री के अधिकारी थे। लेह से 15 किलोमीटर दूरी पर यह हादसा हुआ। दीक्षांत थापा की पार्थिव देह को मंगलवार सुबह करीब नौ बजे पठानकोट हवाई अड्डे पर पहुंचाने के बाद पैतृक गांव लाया जाएगा।

दीक्षांत थापा के भाई निशांत थापा ने बताया कि रविवार शाम सेना की ओर से आए फोन में सूचना दी गई कि ड्यूटी के दौरान दुर्घटना में उनके भाई की मौत हो गई है। दीक्षांत के परिवार में माता डोली थापा व पिता दीपक थापा हैं। दीपक थापा पूर्व सैनिक हैं जो कर्नाटक में नौकरी करते हैं। पिता को इस हादसे की सूचना दे दी गई है। कंदरोड़ी के समाजसेवी कमल किशोर व मोती लाल ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना की है। कांगड़ा के उपायुक्त राकेश प्रजापति ने बताया कि शहीद की पार्थिव देह मंगलवार सुबह पठानकोट पहुंचाए जाने की सूचना सेना की ओर से उन्हें दी गई है।

Next Story