Top
काँगड़ा

राजन सुशांत ने उठाई नूरपुर को जिला बनाने की मांग

ManMahesh
16 Aug 2020 1:35 PM GMT
राजन सुशांत ने उठाई नूरपुर को जिला बनाने की मांग
x
नूरपुर के प्रेस क्लब में पूर्व भाजपा सांसद व वर्तमान में आम आदमी पार्टी के नेता राजन सुशांत ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि नूरपुर को जिला बनाये जाने की पुरजोर मांग उठाई क्योंकि क्षेत्रफल के तौर पर भी तथा आबादी के तौर पर भी नूरपुर को जिला बनाना समय की मांग है।

डलहौज़ी हलचल (नूरपुर) संजीव : नूरपुर के प्रेस क्लब में पूर्व भाजपा सांसद व वर्तमान में आम आदमी पार्टी के नेता राजन सुशांत ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि नूरपुर को जिला बनाये जाने की पुरजोर मांग उठाई क्योंकि क्षेत्रफल के तौर पर भी तथा आबादी के तौर पर भी नूरपुर को जिला बनाना समय की मांग है। उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि सन 1948 में जब हिमाचल बनने शुरू हुआ था तो शुरू में 4 जिले बनाए गए थे उसके बाद 6 जिले बन गए। सन 1972 में पहली बार 68 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव हुआ था।

राजन सुशांत ने कहा कि हर 25 साल के बाद हर क्षेत्र में बदलाव होना जरूरी है। क्योंकि वदलाव नई पीढ़ी की जरूरत होती है। 1997/98 में प्रदेश में कुछ नए जिले बनने चाहिए थे लेकिन आज तक नहीं बन पाए। उन्होंने प्रदेश की भाजपा सरकार से खासकर प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी से उम्मीद जताई है कि प्रदेश में नए जिला बनाने की ओर विशेष ध्यान दिया जाए।

Next Story