Top
काँगड़ा

कोरोना से प्रदेश में अब तक 80 ने तोडा दम,सोमवार को 364 और पॉजिटिव

ManMahesh
15 Sep 2020 3:21 AM GMT
कोरोना से प्रदेश में अब तक 80 ने तोडा दम,सोमवार को 364 और पॉजिटिव
x
हिमाचल में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। सोमवार को कोरोना संक्रमण से प्रदेश में आठ और मौतें हुई हैं, जबकि 364 और लोग वायरस की चपेट में आ गए हैं।

डलहौज़ी हलचल (धर्मशाला) : हिमाचल में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। सोमवार को कोरोना संक्रमण से प्रदेश में आठ और मौतें हुई हैं, जबकि 364 और लोग वायरस की चपेट में आ गए हैं। कोरोना पॉजिटिव डीसी कांगड़ा की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें सोमवार को होम आइसोलेशन से टीएमसी शिफ्ट करना पड़ा है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार टीएमसी में उनकी हालत स्थिर है। उधर पुलिस अधीक्षक (एसपी) कांगड़ा की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं।

शिमला में 32 वर्षीय युवक को 12 सितंबर को आइजीएमसी रेफर किया गया था। उसकी आंत से खून का रिसाव हो रहा था। एक अन्य 71 वर्षीय व्यक्ति की भी आइजीएमसी में मौत हुई वह पॉजिटिव था। बद्दी से 13 सितंबर को आइजीएमसी रेफर 58 वर्षीय व्यक्ति की भी मौत हो गई। उधर, मंडी के नेरचौक स्थित लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज मे कोरोना संक्रमित दो मरीजों की मौत हो गई है। मंडी के तल्याहड़ निवासी 60 वर्षीय व्यक्ति नौ सितंबर को भर्ती हुआ था। हमीरपुर की भोरंज निवासी 65 वर्षीय महिला पांच सितंबर को यहां दाखिल करवाई थी।

नगर परिषद कांगड़ा के 62 वर्षीय उपाध्यक्ष जोकि शुगर व हाई ब्लड प्रेशर से ग्रसित थे। रविवार को तबीयत खराब होने पर टांडा रेफर किया था। सोमवार सुबह उनकी मौत हो गई। पालमपुर के लतबाड़ा के 72 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई। वह हाई ब्लड प्रेशर के मरीज थे। नूरपुर के भरखेड़ जौंटा निवासी 95 वर्षीय वृद्ध की टांडा में मौत हो गई। प्रदेश में कोरोना से अब तक 83 संक्रमितों की मौत हो गई है।

मंडी जिले में स्वास्थ्य विभाग के 16 व फर्मेंटा बायोटेक कंपनी टकोली के 15 कर्मचारी भी संक्रमित पाए गए। सोमवार को 364 नए पॉजिटिव केसों में सबसे ज्यादा सोलन जिला के 106, मंडी जिला के 101, कांगड़ा के 51, ऊना के 30, शिमला के 28, बिलासपुर के 12, सिरमौर और लाहुल-स्पीति के दस-दस, चंबा के सात, कुल्लू के पांच तथा हमीरपुर के चार मरीज शामिल हैं। राज्य में अब कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 9923 तक पहुंच गई है। इनमें से 6167 कोरोना संक्रमित ठीक होकर घर भी लौट चुके हैं। बावजूद इसके अब भी कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 3663 है। प्रदेश में कोरोना से 80 मौतें दर्ज हो चुकी हैं।

कोरोना को मात देने वाले 68 संक्रमितों में चंबा से 35, कांगड़ा से 12, सिरमौर से 8, शिमला से 7, सोलन से 5, और मंडी से एक है।

Next Story