Top
काँगड़ा

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड कंदरोडी फैक्ट्री के मजदूरों की स्ट्राइक खत्म

ManMahesh
27 Aug 2020 11:31 AM GMT
स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड कंदरोडी फैक्ट्री के मजदूरों की स्ट्राइक खत्म
x

डलहौज़ी हलचल (इंदौरा) दिनेश धीमान :- स्टील प्लांट प्रबंधन व कामगारों के बीच करीब 1 महीने से चल रहा विवाद सुलझ जाने से आज सुबह 65 में से 55 कामगर ने फैक्ट्री में जाकर अपना काम शुरू कर दिया । इस मौके पर सभी मजदूरों का कामगारो के चेहरे पर रौनक व खुशी का माहौल था । क्योंकि करीब 4 महीने से उन्हें कोई भी सैलरी वगैरह नहीं मिली थी।

लॉकडाउन के चलते उन्हें तनख्वाह नही मिली थी उसके बाद एक महीने के बाद फिर से काम पर आने के बाद उनको कोई भी प्रबंधन द्वारा पैसा नहीं दिया गया था। जिसके चलते उन्हें खाने के लिए दाने दाने पर मोहताज होना पड़ा था तथा जिसके चलते उन्होंने 1 महीने तक तपती धूप में प्रबंधन के खिलाफ अपना धरना प्रदर्शन करते रहे। आखिरकार डीएसपी दिनेश कुमार, एसडीएम सोमेल गौतम तथा कुछ और समाजसेवी लोगों के व प्रबंधन की तरफ से अमित मैटालिक्स के वाइस प्रेसिडेंट मुकेश रतावा के बीच लंबी दौड़ तक 2 दिन तक इस पर चर्चा होती रही तथा यह समझौता हो पाया कि कुल 65 कामगारों में से 55 कामगरों को प्लांट में वापिस काम पर रख लिया गया है।

हालाँकि 2 दिन पहले इस प्लांट के बाहर तैनात मजदूरों पर बाहरी गुंडा तत्व ने हमला कर दिया था व पुलिस को भी हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा था किन्तु अब इस मसले को सुलझा लिया गया है ।

Next Story