Top
कुल्लू

कुल्लू में हुई जेबीटी और शास्त्री की टेट परिक्षा, जेबीटी में 230 व शास्त्री में 129 अभियार्थियों ने दी परीक्षा

ManMahesh
25 Aug 2020 2:31 PM GMT
कुल्लू में हुई जेबीटी और शास्त्री की टेट परिक्षा, जेबीटी में 230 व शास्त्री में 129 अभियार्थियों ने दी परीक्षा
x

डलहौज़ी हलचल (कुल्लू) विनोद महंत : जिला कुल्लू में आज जेबीटी व शास्त्री की टेट की परीक्षा बॉयज स्कूल ढालपुर में आयोजित करवाई गई। इस परीक्षा में लगभग 397 छात्रों ने आवेदन किए थे जिसमें 359 छात्रों ने परीक्षा दी। जिसमें 38 बच्चे अनुपस्थित रहे। वहीं परीक्षा होने से पहले स्कूल के प्रबंधक द्वारा सभी व्यवस्थाएं कर दी गई थी। जिसमें स्कूल को पूरी तरह से सैनिटाइज किया गया था। तो वही बच्चों को बैठने के लिए भी उचित व्यवस्था की गई थी। परीक्षा सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में आयोजित हुई।

26 अगस्त को सुबह टीजीटी नॉन मेडिकल दोपहर के समय लैंग्वेज टीचर की परीक्षा होगी तो 27 अगस्त को टीजीटी आर्ट्स मॉर्निंग समय में टीजीटी मेडिकल की परीक्षा दोपहर 2 बजे के बाद आयोजित की जाएगी। परीक्षा के बारे जानकारी देते हुए राजकीय आदर्श माद्यमिक पाठशाला (छात्र) के प्रधानाचार्य भीम कटोच ने बताया कि बच्चों के एग्जाम परीक्षाएं शुरू हो गए है। उन्होंने कहा कि बीते रविवार को भी परीक्षाएं आयोजित की गई, जो कि हिमाचल प्रदेश पब्लिक कमिशन के द्वारा आयोजित की गई थी। उन्होंने कहा कि आज की परीक्षाएं हिमाचल प्रदेश स्कूल एजुकेशन बोर्ड धर्मशाला के द्वारा आयोजित की जा रही है।

उन्होंने कहा कि परीक्षा होने से पहले ही स्कूल परिसर को सैनिटाइजर से छिड़काव किया है, तो वही जहां पर बच्चों की बैठने की व्यवस्था है। उस कमरे को भी सैनिटाइज किया गया है। उन्होंने कहा कि कमरों को दो बार सैनिटाइज करना पड़ रहा है। यहां पर सुबह व शाम को दोनों समय परीक्षाएं हो रही है। उन्होंने कहा कि बच्चों के लिए भी पूरी व्यवस्था कर दी गई है, तो वहीं परीक्षा में बच्चों के लिए प्रॉपर समाजिक दूरी का भी पालन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जहां 40 बच्चों की बैठने की कैपेसिटी थी, वहां पर 20 बच्चों को बैठाया गया है उन्होंने कहा कि जो भी सरकार व बोर्ड के द्वारा दिशा निर्देश दिए हैं। उनका पूरा पालन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि आज सुबह जेबीटी की परीक्षा आयोजित की गई थी। जिसमें जिसमें 257 बच्चों 230 बच्चों ने परीक्षा दी, उन्होंने कहा कि शाम के समय में शास्त्री की परीक्षा में कुल 140 बच्चों में से 129 बच्चों ने परीक्षा दी है। उन्होंने कहा कि 26 अगस्त को टीजीटी नॉन मेडिकल सुबह के समय इवनिंग में लैंग्वेज टीचर की परीक्षा है 27 तारीख को टीजीटी आर्ट्स और टीजीटी मेडिकल की परीक्षा शाम के समय में आयोजित की जाएगी इसकी पूरी व्यवस्था कर ली गई है।

बता दें की कोरोना संकट के चलते टेट की परीक्षाएं हिमाचल में रद्द करवा दी गई थी। जिसे इस परीक्षा को पुनः शुरू कर दिया गया है। परीक्षाएं जून माह में होने वाली थी। जोकि कोरोना वायरस महामारी की वजह से टाल दी गई थी। हिमाचल प्रदेश स्कूल एजुकेशन बोर्ड ने हिमाचल प्रदेश टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दी गई है।

Next Story

हमीरपुर