Top
कुल्लू

'अटल टनल' नियमों की धज्जियां उड़ा रहे पर्यटक और ड्राइवर, पुलिस ने डेंजर ड्राइविंग के काटे 8 चालान

ManMahesh
7 Oct 2020 6:29 AM GMT
अटल टनल नियमों की धज्जियां उड़ा रहे पर्यटक और ड्राइवर, पुलिस ने डेंजर ड्राइविंग के काटे 8 चालान
x
अटल रोहतांग टनल के पास बिना मास्क आने वाले पर्यटकों के 14 चालान किए हैं, जिनसे 7000 रूपए जुर्माना वसूला गया है।

डलहौज़ी हलचल (कुल्लू) : पीएम मोदी ने शनिवार को हिमाचल प्रदेश के रोहतांग में विश्व की सबसे बड़ी 'अटल टनल' का लोकार्पण किया था। अब पर्यटक और ड्राइवर 'अटल टनल' के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं, जिसकी वजह से 24 घंटे के अंदर तीन हादसे हुए है। बता दें कि इस टनल के उद्घाटन के बाद से ही यहां टूरिस्ट आने लगे है लेकिन वह नियमों का बिल्कुल पालन नहीं कर पा रहे हैं। इसके साथ ही वाहन चालक लापरवाही से ड्राइविंग करते है जिसकी वजह से कई दुर्घटनाएं हो रही है।

वहीँ अटल टनल रोहतांग के पास डेंजर ड्राइविंग करने वालों के पुलिस ने चालान किए हैं। कुल्लू पुलिस ने 4 अक्तूबर से लेकर अब तक 8 चालकों के चालान किए हैं, जो डेंजर ड्राइविंग कर रहे थे। जबकि इसके साथ ही अटल रोहतांग टनल के पास बिना मास्क आने वाले पर्यटकों के 14 चालान किए हैं, जिनसे 7000 रूपए जुर्माना वसूला गया है।

पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि 4, 5 व 6 अक्तूबर को पीएस मनाली की अटल सुरंग टीम के उद्घाटन के बाद से दक्षिण पोर्टल से पलचान तक और सुरंग क्षेत्र में और आसपास के ट्रैफिक चेकिंग और गश्त को अंजाम दिया और खतरनाक ड्राइविंग के लिए 8 चालान किए। इसके अलावा बिना फेस मास्क 14 पर्यटकों के चालान किए हैं, जिनसे 7000 रुपए जुर्माना वसूला गया है।

उन्होंने सभी यात्रियों से अनुरोध है कि वे यातायात और कोविड़ नियमों का पालन करें। उन्होंने बताया कि सुरंग के दक्षिण पोर्टल, धुंधी, सोलांग नाला, पलचान आदि महत्वपूर्ण क्षेत्रों पर पुलिस की तैनाती है।


Next Story

हमीरपुर