Top
कुल्लू

जंगल की आग की चपेट में आ कर महिला की मौत

ManMahesh
9 Oct 2020 8:27 AM GMT
जंगल की आग की चपेट में आ कर महिला की मौत
x
मृतक महिला के परिवार को सरकारी राहत मैन्युल के हिसाब से मुआवजा दिया जाएगा।

डलहौज़ी हलचल (कुल्लू): कुल्लू जिला की सचाणी पंचायत में जंगल की आग की चपेट में आ कर एक महिला की मौत हो गई। घास काटते समय हुई इस घटना के बाद बुरी तरह से झुलसी महिला को आइजीएमसी ले जाया जा रहा था लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। महिला की पहचान कमलेश शर्मा पत्नी हरमेश लाल निवासी सचाणी कुल्लू के रूप में हुई है।

जानकारी के अनुसार घटना बीती शाम की है जब महिला जंगल में घास काटने गई थी। उस समय अचानक जंगल में आग लग गई और महिला चारों तरफ से आग से घिर गई। उसने बचने की काफी कोशिश की लेकिन झुलस गई। महिला की आवाज सुनकर लोग वहां पहुंचे और परिजन तुरंत महिला को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू ले गए। यहां महिला की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्‍टरों ने उसे आइजीएमसी शिमला रेफर कर दिया। इसके बाद परिजन महिला को शिमला ले गए, लेकिन रास्ते में बिलासपुर के पास महिला की मौत हो गई।

इसके बाद महिला को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू लाया गया जहां पर महिला का पोस्टमार्टम किया गया। एसडीएम कुल्लू डॉक्टर अमित गुलेरिया ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि प्रशासन की तरफ से महिला के परिजनों को 20 हजार रुपए की फ़ौरी राहत दे दी गई है। उन्होंने कहा कि मृतक महिला के परिवार को सरकारी राहत मैन्युल के हिसाब से मुआवजा दिया जाएगा।

Next Story